प्रतिक्रिया | Sunday, July 21, 2024

20/06/24 | 9:14 pm

केंद्रीय वस्‍त्र मंत्री गिरिराज सिंह ने उद्योग प्रतिनिधियों से किया विचार-विमर्श

केंद्रीय वस्त्र मंत्री गिरिराज सिंह ने आज (गुरुवार) संपूर्ण इंडस्ट्री एंड टेक्सटाइल वैल्यू चेन का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रमुख उद्योग प्रतिनिधियों/निर्यात संवर्धन परिषदों/संघों के साथ बातचीत की।

गिरिराज सिंह ने अपने संबोधन में इस क्षेत्र में भारी निवेश आकर्षित करने, आधुनिक विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे के निर्माण, व्यापार करने में आसानी बढ़ाने और विशेष रूप से परिधान/परिधान जैसे श्रम गहन क्षेत्रों में रोजगार सृजन पर ध्यान केंद्रित करने के महत्व को रेखांकित किया। बातचीत के दौरान केंद्रीय वस्‍त्र राज्य मंत्री पबित्र मार्गेरिटा, वस्‍त्र सचिव रचना शाह और मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

वस्‍त्र मंत्रालय के अनुसार यह विचार-विमर्श आर्थिक विकास में इस क्षेत्र के योगदान और विनिर्माण, निर्यात और रोजगार सृजन में योगदान सहित भविष्य में विकास की संभावनाओं पर केंद्रित था। इंडस्ट्री एंड टेक्सटाइल वैल्यू चेन के हितधारकों ने क्षेत्र के लिए विजन को प्राप्त करने के लिए अपने विचार और सुझाव साझा करने का अवसर प्रदान करने के लिए केंद्रीय मंत्री के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।

बातचीत के दौरान उद्योग प्रतिनिधियों ने कपड़ा क्षेत्र की वर्तमान स्थिति पर अपने विचार रखे, जिसमें चुनौतियों, विकास की संभावनाओं और उपलब्ध अवसरों का समाधान शामिल था। उन्होंने पीएम मित्र पार्क योजना, वस्त्रों के लिए पीएलआई योजना, राष्ट्रीय तकनीकी वस्त्र मिशन और कौशल कार्यक्रम समर्थ सहित केंद्र सरकार द्वारा की गई प्रमुख पहलों की सराहना की, जो निवेश आकर्षित करने, क्षमता बढ़ाने और रोजगार पैदा करने में मदद करेंगे। उन्होंने क्षेत्र के विकास में तेजी लाने और रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए नवीन विचारों और सुझावों को साझा किया।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5179024
आखरी अपडेट: 20th Jul 2024