प्रतिक्रिया | Sunday, May 19, 2024

01/05/24 | 9:47 am | T-20 World Cup

ICC T-20 विश्व कप : भारतीय टीम 21 मई को अमेरिका के लिए होगी रवाना

भारतीय क्रिकेट टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के लीग चरण के समाप्त होने के एक दिन बाद ही टी-20 विश्व कप के लिए 21 मई को अमेरिका के लिए रवाना होगी। क्रिकबज के मुताबिक जो खिलाड़ी आईपीएल प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली टीमों का हिस्सा नहीं होंगे, वे पहले बैच के साथ यात्रा करेंगे, जिसमें राहुल द्रविड़ के सहयोगी स्टाफ के सभी सदस्य शामिल हैं। दूसरा बैच 26 मई को आईपीएल फाइनल के पूरा होने के बाद अमेरिका के लिए उड़ान भरेगा।

इसके बाद टीम न्यूयॉर्क के लिए उड़ान भरेगी, जहाँ भारतीय टीम तीन लीग मैच, 5 जून आयरलैंड, 9 जून को पाकिस्तान और 12 जून को अमेरिका के खिलाफ मैच खेलने हैं। प्रारंभिक योजना में न्यूयॉर्क में एक शिविर लगाने की है और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) मैनहट्टन से 30 किलोमीटर दूर नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास सुविधाओं की व्यवस्था कर रही है। टीम के लिए लगभग छह ड्रॉप-इन अभ्यास पिचें होंगी।

टी-20 विश्व कप में ऋषभ पंत और संजू सैमसन की वापसी

बता दें कि बीसीसीआई ने सोमवार को आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए टीम घोषित कर दी है, जिसमें ऋषभ पंत, और संजू सैमसन की वापसी हुई है, जबकि केएल राहुल को नहीं चुना गया है।

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम खेलेगी टी-20 विश्व कप

आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद. सिराज।
रिजर्व : शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1719999
आखरी अपडेट: 18th May 2024