प्रतिक्रिया | Saturday, July 13, 2024

IGNCA ने संसद टीवी के साथ किया समझौता, आईजीएनसीए के कार्यक्रम होंगे संसद टीवी पर प्रसारित

भारतीय कला और संस्कृति को और अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र (IGNCA)और संसद टीवी के बीच कल (गुरुवार) एक महत्वपूर्ण समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं। इस समझौते के तहत,आईजीएनसीए के निर्मित कार्यक्रम संसद टीवी पर प्रसारित किए जाएंगे । संसद टीवी आईजीएनसीए के सांस्कृतिक अभिलेखागार की सामग्री का भी उपयोग कर सकेगा। संसद टीवी के सीईओ रजत पुन्हानी ने कहा कि इस समझौते के तहत, हम संसद टीवी पर आईजीएनसीए के कार्यक्रम दिखाएंगे और आईजीएनसीए के अभिलेखागार का उपयोग करेंगे।

संस्‍कृति मंत्रालय ने एक प्रेस रिलीज में जानकारी देते हुए बताया, आईजीएनसीए ने संसद टीवी के साथ एक समझौता किया, आईजीएनसीए की ओर से सदस्य सचिव डॉ. सच्चिदानंद जोशी और संसद टीवी की ओर से मुख्य कार्यकारी अधिकारी रजत पुन्हानी ने इस समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

डॉ. सच्चिदानंद जोशी ने इस समझौते पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा, “यह बहुत खुशी की बात है कि संसद टीवी और आईजीएनसीए के बीच यह समझौता हुआ है। इस समझौते के माध्यम से हम कई कार्यक्रमों पर सहयोग कर सकते हैं। हम सभी जानते हैं कि किसी भी संग्रह, किसी भी कला को व्यापक प्रचार-प्रसार की आवश्यकता होती है। संसद टीवी जिस तरह से प्रसारण करता है और जिस विविध दर्शकों तक पहुंचता है, हमें विश्वास है कि आईजीएनसीए की गौरवशाली विरासत, कला और संस्कृति की विरासत को संसद टीवी के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार मिलेगा।”

वहीं, संसद टीवी के सीईओ रजत पुन्हानी ने भी इस समझौते पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि इस समझौते के तहत, हम संसद टीवी पर आईजीएनसीए के कार्यक्रम दिखाएंगे और आईजीएनसीए के अभिलेखागार का उपयोग करेंगे। संसद टीवी के संयुक्त सचिव सुमंत नारायण ने कहा कि दोनों संगठनों के बीच यह समझौता बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि यह हमारी सांस्कृतिक विरासत को यथासंभव प्रदर्शित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल है।

 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 4790673
आखरी अपडेट: 13th Jul 2024