प्रतिक्रिया | Sunday, July 21, 2024

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : भारत-पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ जवानों ने किया योगाभ्यास

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पंजाब में जहां विभिन्न स्थानों पर योगा कार्यक्रमों का आयोजन किया गया वहीं सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने भी भारत-पाक सीमा पर योग करके पड़ोसी देश को भी योगमय होने का संदेश दिया। पाकिस्तान की सीमा से सटे पंजाब के क्षेत्रों में बीएसएफ द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में बीएसएफ के जवानों के अलावा आसपास के लोगों ने भी भाग लिया।

अमृतसर के निकट अटारी-बाघा सीमा पर रिट्रीट सैरेमनी वाले स्थान पर योग दिवस समारोह का आयोजन किया गया। बीएसएफ ने योग दिवस समारोह के ड्रोन फोटो जारी किए। जिसमें भारतीय सीमा में जवान योग कर रहे हैं तो सामने पाकिस्तानी क्षेत्र में पाक रेंजरों का आवागमन दिखाई दे रहा है।

सोशल मीडिया पर योग की फोटो हो रही वायरल

सोशल मीडिया पर बीएसएफ द्वारा जारी अटारी सीमा की फोटो आज खूब वायरल हो रही हैं। योग दिवस के अवसर पर गुरदासपुर में बीएसएफ द्वारा छोटा घल्लूघारा मेमोरियल काहनूवान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसी तरह बीएसएफ कैंपस जालंधर में भी जवानों तथा अधिकारियों ने मिलकर योग किया। इसके अलावा अमृतसर के ऐतिहासिक कंपनी बाग में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके अलावा पंजाब के होशियारपुर में पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह ने योग दिवस समारोह में भाग लिया।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5193596
आखरी अपडेट: 21st Jul 2024