प्रतिक्रिया | Wednesday, May 29, 2024

आईपीएल 2024: चेन्नई ने केकेआर को सात विकेट से हराया, ऋतुराज ने खेली 67 रन की नाबाद पारी

इंडियन प्रीमियर लीग के 22वें मुकाबले में सोमवार को पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से हुआ। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। लगातार दो हार के बाद सीएसके को आखिरकार जीत मिली, जबकि केकेआर को इस सीजन में अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा। सीएसके ने कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की बेहतरीन 58 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से खेली गई नाबाद 67 रन की पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को सात विकेट से हरा दिया।

सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने केकेआर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। कोलकाता 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन ही बना पाई। ऐसे में चेन्नई ने 138 रन का टारगेट आसानी से चेज कर लिया और 7 विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया।

इससे पहले, केकेआर ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 137 रन लगाए। कोलकाता के बल्लेबाजों ने सीएसके के गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए। टीम की ओर कप्तान श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 34 रन बनाए। गेंदबाजी में सीएसके की ओर से रविंद्र जडेजा और तुषार देशपांडे ने तीन-तीन विकेट झटके।

सीएसके की प्लेइंग 11 – ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, समीर रिजवी, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजुर रहमान, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षाणा

केकेआर की प्लेइंग 11 – फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अंगक्रिश रघुवंशी, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 2175706
आखरी अपडेट: 29th May 2024