प्रतिक्रिया | Sunday, May 26, 2024

इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने पीएम मोदी को G 7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए किया आमंत्रित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से जून में वहां होने वाले G 7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए निमंत्रण मिला है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि पीएम मोदी ने गुरुवार (25 अप्रैल) को इटली की प्रधानमंत्री मेलोनी से बातचीत की और जून में पुगलिया में होने वाले G7 शिखर सम्मेलन के वास्ते निमंत्रण देने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

प्रधानमंत्री मेलोनी और इटली के लोगों को शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा एक बयान में बताया गया कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बातचीत की। पीएम मोदी ने ने मुक्ति दिवस की 79वीं वर्षगांठ के अवसर पर प्रधानमंत्री मेलोनी और इटली के लोगों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने जून 2024 में इटली के पुगलिया में आयोजित होने वाले G7 शिखर सम्मेलन आउटरीच सत्र में आमंत्रित करने के लिए पीएम मेलोनी को धन्यवाद दिया।

ग्लोबल साउथ का समर्थन करने पर चर्चा की

बता दें कि दोनों नेताओं ने इटली की अध्यक्षता में G7 शिखर सम्मेलन में भारत की G20 अध्यक्षता के महत्वपूर्ण परिणामों को आगे बढ़ाने, विशेष रूप से ग्लोबल साउथ का समर्थन करने पर चर्चा की। उन्होंने द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करना जारी रखने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की। दोनों नेताओं ने आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक विकास पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया।

पीएम मोदी ने एक्स पर कहा

पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स (x) पर एक पोस्ट में साझा करते हुए कहा कि पीएम जियोर्जिया मेलोनी से बात हुई, और इटली द्वारा आज अपना मुक्ति दिवस मनाए जाने पर शुभकामनाएं दीं। जून में G7 शिखर सम्मेलन में आमंत्रित करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। G7 में #G20India के नतीजों को आगे बढ़ाने पर चर्चा की गई। हमारी रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

 

 

 

 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 2026896
आखरी अपडेट: 25th May 2024