प्रतिक्रिया | Saturday, July 20, 2024

करनाल में चलती ट्रेन से कंटेनर गिरने से तीन किलोमीटर ट्रैक डैमेज  

अमृतसर-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर करनाल के निकट मंगलवार की सुबह चलती हुई मालगाड़ी से करीब आठ कंटनेर रेलवे ट्रैक पर गिर गए। इससे रेलवे ट्रैक व बिजली की लाइन को काफी नुकसान पहुंचा है। करनाल के तरावड़ी के निकट यह हादसा होने के बाद दिल्ली-अमृतसर के बीच चलने वाली दो ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया जबकि कई यात्री व मालगाड़ियों को रद्द करना पड़ा। रेलवे की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।  

अंबाला से दिल्ली की ओर जा रही थी मालगाड़ी 

आज सुबह चार बजे डाउन ट्रैक अंबाला से दिल्ली की ओर खाली कंटेनरों से लदी मालगाड़ी जा रही थी। जब मालगाड़ी तरावड़ी रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी तो उसकी पिछली बोगी के पहिए ट्रैक से नीचे उतर गए। मालगाड़ी की रफ्तार इतनी तेज थी कि ट्रैक से पहिए उतरने के बाद भी ट्रेन करीब डेढ़ किलोमीटर बाद रुकी।

मालगाड़ी के पिछले पहिये हुए डिरेल 

सूचना पाकर जीआरपी तथा रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। कंटेनरों को ट्रैक से हटाने का काम किया जा रहा है। सूचना यह भी है कि मालगाड़ी के पिछले पहिये डिरेल हुए हैं। शुरुआती जांच में सामने आया है कि एक्सल टूटने के कारण यह हादसा हुआ है। झटके लगने के बाद मालगाड़ी से कंटेनर नीचे जा गिरे। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि पहले एक लाइन चालू की जाएगी। इससे ट्रेनों का संचालन शुरू हो सके। इसके बाद दूसरी लाइन पर काम किया जाएगा। 

रेलवे पुलिस फोर्स के इंस्पेक्टर दिनेश मीणा ने बताया कि करीब 3 किलोमीटर का ट्रैक डैमेज हुआ है। छह पहिये डिरेल हुए हैं। पहले एक लाइन को चालू किया जाएगा। इससे ट्रेनों की मूवमेंट शुरू हो जाएगी। साथ ही दूसरी लाइन को भी ठीक कर लिया जाएगा। इसके बाद ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। कोशिश है कि यह काम जल्दी से जल्दी किया जाए ताकि लोगों को परेशानी न आए। 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5142672
आखरी अपडेट: 20th Jul 2024