प्रतिक्रिया | Tuesday, July 23, 2024

प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए काशी का दशाश्वमेधघाट दुल्हन की तरह सजा

केन्द्र में लगातार तीसरी बार सत्तारूढ़ होने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार शाम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आएंगे। वाराणसी दौरे में प्रधानमंत्री दशाश्वमेधघाट पर विश्वप्रसिद्ध सांयकालीन गंगा आरती में भी शामिल होंगे। गंगा आरती में प्रधानमंत्री मोदी के मौजूदगी के पूर्व दशाश्वमेधघाट को दुल्हन की तरह सजाया गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार आज शाम 5 बजे प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश के वाराणसी में प्रधानमंत्री किसान सम्मान सम्मेलन में भाग लेंगे। शाम 7 बजे प्रधानमंत्री दशाश्‍वमेध घाट पर गंगा आरती में भाग लेंगे। रात 8 बजे वह काशी विश्‍वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना और दर्शन भी करेंगे।

बता दें, दशाश्वमेधघाट पर फूलों के वंदनवार,गेट के बीच प्रधानमंत्री मोदी के बैठने के स्थान को फूलों से सजाया गया है। इसमें सूरजमुखी,रजनीगंधा,बेला और गेंदा के फूलों का इस्तेमाल किया गया है। फूलों के भीनी-भीनी सुगंध और गंगा की लहरों के बीच से आने वाली शीतल बयार के बीच प्रधानमंत्री यहां 55 मिनट तक रुकेंगे। प्रधानमंत्री गंगा पूजन के बाद घाट की मणि पर बैठेंगे।

पुलिस लाइन से दशाश्वमेध घाट तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ढोल नगाड़े, शंखनाद, डमरू दल के साथ पुष्प वर्षाकर भव्य स्वागत होगा। भाजपा काशी क्षेत्र के पदाधिकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत एवं अभिनंदन के लिए छोटी बड़ी सैकड़ों होर्डिंग्स लगाई गयी है। दशाश्वमेध घाट पर माँ गंगा का आशीर्वाद लेने के बाद पीएम वहां से काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए प्रस्थान करेंगे। यहां भी उनके यात्रा मार्ग में गाजे बाजे संग गुलाब की पंखुड़ियों की वर्षा कर जोरदार स्वागत किया जायेगा।

गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17 घंटे के काशी प्रवास पर आज अपराह्न 4.30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से मोदी वायुसेना के चॉपर हेलीकाप्टर से महेंदीगंज जाएंगे। यहां किसान संवाद कार्यक्रम में भाग लेने के बाद हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन आएंगे। पुलिस लाइन से सड़क मार्ग से कड़ी सुरक्षा के बीच दशाश्वमेध घाट की गंगा आरती में शामिल होंगे। आरती के बाद काशी विश्वनाथ धाम पहुंचेंगे। वहां बाबा विश्वनाथ का पूजन अर्चन के बाद सड़क मार्ग से बरेका गेस्ट हाउस जाएंगे। वह गेस्ट हाउस में ही रात्रि विश्राम करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी बुधवार सुबह 9 बजे बिहार के नालंदा रवाना होंगे।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5269216
आखरी अपडेट: 22nd Jul 2024