प्रतिक्रिया | Thursday, July 25, 2024

यूपी में माटी कला उद्योग लगाने के लिए मिलेगा लोन, शिक्षित बेरोजगार युवाओं से सरकार ने मांगा ऑनलाइन आवेदन

 

उत्तर प्रदेश में अब शिक्षित बेरोजगार युवाओं को माटी कला से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। प्रदेश सरकार माटी कला योजना के तहत शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र के शिक्षित बेरोजगार कारीगरों को माटी कला उद्योग लगाने के लिए ऋण मुहैया कराने जा रही है। योजना के तहत दस लाख तक का ऋण मुहैया कराने के साथ ही 25 प्रतिशत अनुदान उपलब्ध कराने के लिए 5 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन मांगा है।

 

10 लाख तक के लोन की व्यवस्था

उत्तर प्रदेश खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा संचालित ‘माटी कला योजना’ के तहत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के शिक्षित बेरोजगार युवा कारीगरों के लिए माटी कला उद्योग का कारोबार शुरू करने के लिए दस लाख तक का ऋण बैंकों के माध्यम से उपलब्ध कराए जाने की व्यवस्था है। जिसके तहत पूंजीगत की धनराशि पर सरकार 25 प्रतिशत छूट/अनुदान दिया जा रहा है।

 

जाने लाभ प्राप्त करने के लिए क्या होनी चाहिए पात्रता

यह लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदन करने वाले की 18 से 55 वर्ष की आयु होना चाहिए। इसके साथ ही बेरोजगार कारीगर upmatikalaboard.in पर अपना आवेदन ऑनलाइन 5 जुलाई तक कर सकते हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए किसी भी कार्य दिवस में कार्यालय अथवा सीयूजी नं-7408410805 से सम्पर्क करके पूर्ण जानकारी ले सकते है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5420651
आखरी अपडेट: 25th Jul 2024