प्रतिक्रिया | Thursday, May 23, 2024

लोकसभा चुनाव 2024: स्मृति ईरानी ने रोड शो के बाद अमेठी से नामांकन दाखिल किया

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया और विश्वास जताया कि लोग चुनाव में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आशीर्वाद देंगे।

अमेठी से दोबारा चुनाव लड़ रहीं ईरानी ने कहा, “अमेठी की सेवा के लिए मैंने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। पिछले 5 वर्षों में, पीएम आवास योजना के तहत 1,14,000 घर बनाए गए हैं, 1.5 लाख परिवारों को बिजली कनेक्शन मिले हैं, और 4 लाख से अधिक किसानों को पीएम-किसान सम्मान निधि से लाभ हुआ है। मुझे उम्मीद है कि लोग पीएम मोदी और बीजेपी को आशीर्वाद देंगे।”

नामांकन के बाद स्मृति ईरानी ने एक एक्स पोस्ट में कहा कि, “विकास की गति को निर्बाध रखने, मेरे अपने गृह क्षेत्र अमेठी लोकसभा को अग्रणी बनाने के संकल्प के साथ आज भाजपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन भरा। स्नेह, सहयोग एवं शुभाशीष के लिए अमेठी परिवार का आभार।”

अमेठी में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है। अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले, ईरानी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ एक रोड शो किया। जुलूस के गुजरते समय अमेठी की सड़कें फूलों की पंखुड़ियों से सजी हुई थीं। इससे पहले स्मृति ईरानी ने अपने आवास पर एक पूजा समारोह में हिस्सा लिया।

कांग्रेस ने अभी तक इस सीट के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है, अटकलें हैं कि राहुल गांधी इस सीट से फिर से चुनाव लड़ेंगे, अमेठी को पारंपरिक रूप से कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। राहुल गांधी ने तीन बार अमेठी से लोकसभा चुनाव जीता है।

 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1923878
आखरी अपडेट: 23rd May 2024