प्रतिक्रिया | Wednesday, May 22, 2024

लोकसभा चुनाव 2024: मणिपुर संसदीय क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर आज हो रहा है फिर से मतदान

मणिपुर में आज (सोमवार) को कड़ी सुरक्षा के बीच लोकसभा चुनाव के फर्स्ट फेज के लिए दोबारा वोटिंग हो रही है। इनर मणिपुर संसदीय क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान जारी है। दरअसल मणिपुर में शुक्रवार (19 अप्रैल ) को लोकसभा चुनाव के फर्स्ट फेज की वोटिंग होनी थी लेकिन मणिपुर में इस दौरान हिंसा, दंगा, ईवीएम और चुनाव सामग्री नष्‍ट करने जैसी घटनाएं सामने आई थीं। जिसके बाद चुनाव आयोग ने 19 अप्रैल को इन मतदान केंद्रों पर हुए मतदान अमान्य घोषित कर दिया था और फिर से वोटिंग कराने का आदेश दिया था।

समाचार एजेंसी ANI से प्राप्त जानकारी के अनुसार I- इनर मणिपुर संसदीय क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान जारी है। वीडियो इंफाल पूर्व में थोंगजू से सामने आया है जहां लोगों की लंबी कतारें दिखाई दे रही हैं।

बता दें कि जिन मतदान केंद्रों पर सबसे ज्यादा बवाल देखने को मिला उनमें सात मतदान केन्‍द्र इंफाल पूर्व जिले तथा चार मतदान केन्‍द्र इंफाल पश्चिम जिले में स्थित हैं। पीठासीन अधिकारियों ने ही मतदान केंद्रों पर भीड़ की हिंसा, गोलीबारी और ईवीएम नष्ट होने की घटनाओं की जानकारी दी थी। उल्लेखनीय है कि 19 अप्रैल से लोकसभा चुनाव 2024 की शुरुआत हो चुकी है। पहले चरण में शुक्रवार को 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 102 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हुआ। किन्हीं जगहों पर मतदान की प्रक्रिया सुचारु रूप से नहीं हो पाई थी।

मणिपुर में आज (22 अप्रैल) को लोकसभा चुनाव के फर्स्ट फेज के लिए दोबारा वोटिंग हो रही है। निर्वाचन आयोग ने 20 अप्रैल को इसे लेकर आदेश जारी किया था, जिसके चलते इनर मणिपुर में सोमवार को 11 पोलिंग बूथों पर दोबारा से वोटिंग हो रही है। बता दें कि पुनर्मतदान आज कड़ी सुरक्षा के बीच कराया जा रहा है। किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हुई है और शाम 5 बजे तक चलेगी।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1866113
आखरी अपडेट: 22nd May 2024