प्रतिक्रिया | Tuesday, June 25, 2024

भारत को बनाएं टूरिस्ट डेस्टिनेशन, राष्ट्रपति मुइज्जू के प्रतिबंध पर इजरायल का जवाब

मालदीव ने इजरायल के नागरिकों को अपने देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस फैसले पर इजरायल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अपने नागरिकों को मालदीव न जाने की सलाह दी है। इसके बजाय इजरायल दूतावास ने अपने देश के लोगों से भारत आने की अपील की है। इजरायली दूतावास ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर नागरिकों के लिए भारत के खूबसूरत समुद्र तट वाले पर्यटन स्थलों की सूची भी जारी की है।

इजरायली दूतावास ने जारी किए इन जगहों के नाम

इजरायली दूतावास ने कहा कि भारत में इजरायली पर्यटकों का गर्मजोशी से स्वागत किया जाता है। भारत में इजरायली दूतावास ने कुछ भारतीय स्थानों की भी सिफारिश की है, जिनमें गोवा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप और केरल शामिल हैं। पोस्ट में लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, गोवा और केरल के समुद्र तटों की तस्वीरें शामिल थीं।

सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में इजरायली दूतावास ने कहा, “चूंकि मालदीव अब इजरायलियों का स्वागत नहीं कर रहा है, इसलिए यहां कुछ खूबसूरत और अद्भुत भारतीय समुद्र तट हैं जहां इजरायली पर्यटकों का गर्मजोशी से स्वागत किया जाता है और उनका बहुत आतिथ्य किया जाता है। हमारे राजनयिकों द्वारा देखी गई जगहों के आधार पर @IsraelinIndia की इन सिफारिशों को देखें।” इसमें आगे इजरायली राजनायिकों द्वारा यात्रा की जगहों के आधार पर घूमने के लिए भारतीय समुद्र तट की तस्वीरें जारी की गई हैं।

मुंबई में इजरायली महावाणिज्यदूत कोब्बी शोशनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनवरी की एक पोस्ट पर भी प्रतिक्रिया दी, जिसमें पीएम मोदी ने लक्षद्वीप की प्राकृतिक सुंदरता की प्रशंसा की थी। एक्स पर एक पोस्ट में शोशनी ने कहा, “मालदीव सरकार के फैसले की बदौलत अब इजरायली लोग #लक्षद्वीप के खूबसूरत समुद्र तटों का आनंद ले सकेंगे।”

भारत में इजरायल दूतावास का यह बयान मालदीव द्वारा रविवार को इजरायली पासपोर्ट रखने वाले व्यक्तियों के देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के फैसले की घोषणा के बाद आया है। मालदीव के गृह सुरक्षा और प्रौद्योगिकी मंत्री अली इहसान ने रविवार को मालदीव के राष्ट्रपति कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए इस फैसले की घोषणा की। मालदीव के राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू ने कैबिनेट की सिफारिश के बाद इजरायली पासपोर्ट पर प्रतिबंध लगाने का संकल्प लिया गया है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3975259
आखरी अपडेट: 24th Jun 2024