प्रतिक्रिया | Monday, May 27, 2024

मालदीव के विदेश मंत्री मूसा ज़मीर, डॉ. एस जयशंकर से करेंगे मुलाकात, आपसी हितों पर होगी चर्चा

मालदीव के विदेश मंत्री मूसा ज़मीर बुधवार को भारत की आधिकारिक यात्रा पर नई दिल्ली पहुंचे। विदेश मंत्रालय (MEA) ने भी एक्स पर उनके आगमन का विवरण साझा करते हुए कहा, “भारत की आधिकारिक यात्रा पर मालदीव के विदेश मंत्री मूसा ज़मीर का हार्दिक स्वागत है। द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा और हमारे बहुआयामी संबंधों को गति प्रदान करने के तरीकों की तलाश की जा रही है।” अपनी नई दिल्ली यात्रा के दौरान, विदेश मंत्री ज़मीर आपसी हित के द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा के लिए आज (गुरुवार) विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर से मिलेंगे।

विदेश मंत्रालय की प्रेस रिलीज के अनुसार, मालदीव के मंत्री आपसी हित के द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ बैठक करेंगे। विदेश मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया कि मालदीव के विदेश मंत्री मूसा ज़मीर 09 मई 2024 को आधिकारिक यात्रा पर भारत में होंगे।

अपनी नई दिल्ली यात्रा के दौरान, विदेश मंत्री ज़मीर आपसी हित के द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा के लिए को विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर से मिलेंगे। मालदीव हिंद महासागर क्षेत्र (IOR) में भारत का प्रमुख समुद्री पड़ोसी है और विदेश मंत्री ज़मीर की यात्रा से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग को और गति मिलने की उम्मीद है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने मालदीव के विदेश मंत्री मूसा ज़मीर के भारत आगमन का विवरण साझा करते हुए सोशल मीडिया हैंडल एक्स (x) पर एक पोस्ट में कहा, “भारत की आधिकारिक यात्रा पर मालदीव के विदेश मंत्री मूसा ज़मीर का हार्दिक स्वागत है। द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा और हमारे बहुआयामी संबंधों को गति प्रदान करने के तरीकों की तलाश की जा रही है।”

बता दें, पदभार संभालने के बाद विदेश मंत्री ज़मीर की यह पहली आधिकारिक भारत यात्रा है। भारत आने से पहले मालदीव के विदेश मंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “अपनी पहली द्विपक्षीय आधिकारिक यात्रा पर नई दिल्ली के लिए प्रस्थान कर रहा हूँ। मैं अपने समकक्ष विदेश मंत्री डॉ. से मिलने को उत्सुक हूं @DrSजयशंकर, और हमारे लोगों के पारस्परिक लाभ के लिए #मालदीव और #भारत के बीच सहयोग को गहरा करने और बढ़ाने पर चर्चा करेंगे।”

 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 2087240
आखरी अपडेट: 27th May 2024