प्रतिक्रिया | Sunday, June 16, 2024

मोदी 3.0 की सरकार आज मंगलवार से फुल एक्शन मोड में आ गई है। सुबह से ही एक के बाद एक कई मंत्रियों ने अपने विभाग की जिम्मेदारी भी ले ली है। 

डॉ. एस. जयशंकर ने विदेश मंत्रालय का संभाला पदभार

इसी क्रम में डॉ. एस. जयशंकर ने विदेश मंत्रालय पहुंचकर एक बार फिर विदेश मंत्री के रूप में पदभार संभाल लिया है। पदभार संभालने से पूर्व उन्होंने कहा कि ”बीते वर्षों में मंत्रालय के कार्यों से सभी संतुष्ट हैं और आगे भी ऐसे ही कार्य जारी रहेंगे।” 

विदेश मंत्री ने कहा- ‘विदेश मंत्रालय का नेतृत्व करने की ज़िम्मेदारी फिर से मिलना बहुत सम्मान की बात’

डॉ. एस जयशंकर ने यह भी कहा कि “विदेश मंत्रालय का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी एक बार फिर से मिलना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। पिछले कार्यकाल में इस मंत्रालय ने असाधारण प्रदर्शन किया। 

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में संभाला कार्यभार

वहीं केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश ने एक बार फिर आशीर्वाद देकर देश की सेवा का मौका दिया है। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा- ”10 साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत की आर्थिक ताकत को 11वें स्थान से पांचवें स्थान पर लेकर आए। जन-जन के जीवन में एक बहुत बड़ा चेंज लाए। इसी भावना के साथ पीएम मोदी की सरकार के रूप में जनता ने जो आशीर्वाद दिया है, उस आशीर्वाद को फलीभूत करने के लिए उसी भावना के साथ जनता की सेवा की भावना के साथ काम करेंगे।” 

रेल मंत्री भी बनाए गए अश्विनी वैष्णव 

अश्विनी वैष्णव रेल मंत्री भी बनाए गए हैं। लिहाजा उन्होंने आज रेल मंत्री के तौर पर रेल भवन में अपना पदभार ग्रहण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के विजन को सरजमीं पर लाने में रेल मंत्रालय बहुत बड़ी भूमिका अदा करेगा। 

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने संभाला पर्यावरण वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री का कार्यभार 

उधर, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने पर्यावरण वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री के रूप में आज कार्यभार संभाल लिया है। इस दौरान केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने यह कार्यभार दिए जाने के लिए आभार भी जताया और देशवासियों से प्रधानमंत्री के अभियान ‘एक पेड़ मां के नाम’ से जुड़ने की भी अपील की। 

कीर्तिवर्धन सिंह ने भी संभाला राज्यमंत्री के तौर पर पदभार 

वहीं कीर्तिवर्धन सिंह ने भी आज पर्यावरण वन और जलवायु परिवर्तन राज्यमंत्री के तौर पर पदभार संभाल लिया है। इससे पहले उन्होंने अपने आवास पर पौधरोपण किया। इस अवसर पर उन्होंने अपनी जिम्मेदारी अच्छी तरह से निभाने की भी बात कही।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3648180
आखरी अपडेट: 16th Jun 2024