प्रतिक्रिया | Wednesday, June 19, 2024

भारतीय जनता पार्टी और उसके घटक दल के गठबंधन एनडीए के नेता के नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार की देर शाम को लगातार तीसरी बार भारतीय प्रजातंत्र के प्रधानमंत्री के रूप में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के समक्ष शपथ ग्रहण की। उनके साथ मंत्रिमंडल ने भी शपथ ग्रहण की जिसको लेकर भाजपा में उत्साह का माहौल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार का शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन में संपन्न हुआ। तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते ही नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर देश की जनता का दिल जीत लिया।

मोदी सरकार 3.O के गठन के पर देश में जगह-जगह भाजपाइयों में उत्साह देखा गया। इस अवसर देश में भाजपाइयों ने जगह जगह कार्यक्रम किए। सड़कों पर मोदी सरकार के गठन का जश्न दिखाई दिया। भाजपा नेताओं ने मीडिया से बातचीत के दौरान अपनी खुशी का इजहार किया और कहा कि देश को विकसित बनाने के संकल्प के साथ भाजपा और पीएम मोदी का कुनबा पिछले 10 सालों से जुटा था, उसे और गति प्रदान करते हुए और आगे बढ़ाने के लिए हम सभी संकल्पबद्ध हैं। बता दें कि बीजेपी नेताओं के साथ ही कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है। उनका कहना है कि हमलोग खुश है। इन लोगों का मानना हैं कि भारत अब तक विश्व बंधु के रूप में करता रहा है और इस बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारा देश विश्व गुरु बनेगा।

 जश्न सिर्फ़ एक शुरुआत है

हरियाणा के कुरूक्षेत्र से भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद नवीन जिंदल ने कहा, “हमारी पार्टी और भाजपा सरकार का जो संकल्प पत्र है, हम उसके अनुरूप काम करना शुरू करेंगे। हरियाणा सरकार और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कई ऐतिहासिक कदम उठाए हैं, हम उस ओर काम पर लगेंगे। ये जनता और लोगों की सरकार है।” दिल्ली के भाजपा सांसद सुरेश गोपी ने कहा, “आज का जश्न सिर्फ़ एक शुरुआत है, मैं मंत्रिपरिषद में होने की उम्मीद नहीं कर रहा था। एक सांसद के रूप में मुझे दक्षिण में भाजपा का प्रसार करने के लिए काम करना है।” केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, “देश को विकसित बनाने के संकल्प के साथ भाजपा और पीएम मोदी का कुनबा पिछले 10 सालों से जुटा था, उसे और गति प्रदान करते हुए और आगे बढ़ाने के लिए हम सभी संकल्पबद्ध हैं।

होली-दिवाली, सभी त्योहार आज ही पूरे हो गए

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री को धन्यवाद देना चाहता हूं। भाजपा और प्रधानमंत्री ने मुझे सेवा करने का जो मौका दिया है, उसके लिए मैं कृतज्ञ हूं।” उन्होंने आगे कहा, “मध्य प्रदेश बहुत मजबूत है, लोकसभा में 29 में से 29 सीटों पर भाजपा का परचम लहराया है। 9 करोड़ जनता के दिलों में प्रधानमंत्री का विश्वास अंकित हुआ है।” वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शपथ ली, ऐसा लगा कि होली-दिवाली, सभी त्योहार आज ही पूरे हो गए।”

भाजपा नेता प्रह्लाद जोशी ने कहा, यह एक ऐतिहासिक दिन

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, “देश को विकसित बनाने के संकल्प के साथ भाजपा और पीएम मोदी का कुनबा पिछले 10 सालों से जुटा था, उसे और गति प्रदान करते हुए और आगे बढ़ाने के लिए हम सभी संकल्पबद्ध हैं। ” टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबु नायडू ने कहा, “यह एक शानदार शुरुआत है, देश के लिए गर्व की बात है। हम सभी बहुत खुश हैं।” भाजपा नेता प्रह्लाद जोशी ने कहा, “इतिहास में दूसरी बार लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लिया है, यह एक ऐतिहासिक दिन है।”

भाजपा नेता तमिलिसाई सुंदरराजन ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं

अपनी खुशी जाहिर करते हुए भाजपा नेता तमिलिसाई सुंदरराजन ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं कि प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं। देश मज़बूती से विकास करेगा। मैं प्रधानमंत्री मोदी का उनकी सभी अच्छी योजनाओं के लिए धन्यवाद करती हूं।” केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, “देश की जिम्मेदारी फिर पीएम मोदी के हाथ में आई है। देश को विकसित बनाने के लिए तेजी से काम शुरू कर दिया जाएगा। इसमें मैं भी एक गिलहरी की भूमिका में रहूंगा ये मेरा सैभाग्य है। मैं पीएम मोदी का आभार प्रकट करता हूं। ” इसक अलावा उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री और पूरी कैबिनेट को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने का जो लक्ष्य प्रधानमंत्री ने तय किया है, हम सभी कार्यकर्ता मिलकर उसे शीघ्र ही पूरा कर पाएंगे, मैं ईश्वर से ऐसी कामना करता हूं।”

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3736294
आखरी अपडेट: 19th Jun 2024