प्रतिक्रिया | Saturday, June 15, 2024

NTPC ने एटीडी बेस्ट अवार्ड 2024 में तीसरा स्थान किया हासिल

सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी राष्ट्रीय तापविद्युत निगम लिमिटेड (NTPC) को प्रतिभा विकास के लिए वैश्विक मान्यता प्राप्त हुई है। कंपनी ने एटीडी बेस्ट अवार्ड्स 2024 में तीसरी रैंक हासिल किया है। एनटीपीसी यह उपलब्धि हासिल करने के साथ पिछले आठ साल में सात बार पुरस्कार प्राप्त करने वाला एकमात्र सार्वजनिक उपक्रम बन गया है। 21 मई को न्यू ऑरलियन्स, अमेरिका में आयोजित एक समारोह में एनटीपीसी की मुख्य महाप्रबंधक रचना सिंह भाल ने यह पुरस्कार प्राप्त किया।

विद्युत मंत्रालय द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज में जानकारी देते हुए बताया गया कि एनटीपीसी ने एटीडी बेस्ट अवार्ड्स 2024 में वैश्विक स्तर पर तीसरा स्थान अर्जित करके एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। यह सभी भारतीय कंपनियों में सर्वोच्च रैंकिंग है। उल्लेखनीय है कि एनटीपीसी ही एकमात्र ऐसा सार्वजनिक उपक्रम है जिसने पिछले आठ वर्षों में 7 बार यह प्रतिष्ठित पुरस्कार हासिल किया है।

बता दें, एसोसिएशन फॉर टैलेंट डेवलपमेंट (ATD) यूएसए द्वारा स्थापित एटीडी बेस्ट अवार्ड्स, लर्निंग एंड डेवलपमेंट (L&D) के क्षेत्र में सबसे सम्मानित अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों में से एक है। यह उन संगठनों को सम्मानित करता है जो एक रणनीतिक व्यवसाय उपकरण के रूप में प्रतिभा विकास का लाभ उठाते हैं और प्रभावी कर्मचारी विकास प्रथाओं के माध्यम से उद्यम-व्यापी सफलता का प्रदर्शन करते हैं। ऐसा कहा जाता है कि रैंकिंग उच्च अखंडता और वैश्विक प्रतिष्ठा वाले अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों द्वारा आयोजित एक कठोर मूल्यांकन और मूल्यांकन प्रक्रिया के माध्यम से निर्धारित की जाती है।

यह उपलब्धि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मानव संसाधन क्षेत्र में एनटीपीसी के असाधारण प्रदर्शन पर प्रकाश डालती है। एटीडी बेस्ट अवार्ड एनटीपीसी की उत्कृष्ट शिक्षण और विकास प्रथाओं एवं उत्कृष्टता की निरंतर खोज का एक प्रमाण है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3609565
आखरी अपडेट: 15th Jun 2024