प्रतिक्रिया | Thursday, May 23, 2024

Olympic 2024: भारतीय पुरुष और महिला 4×400 मीटर रिले टीम ने पेरिस ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई

 

जुलाई में पेरिस ओलंपिक की शुरुआत होने जा रही है। उससे पहले पेरिस ओलंपिक के लिए भारत की पुरुष एवं महिला वर्ग की रिले टीम ने क्वालीफाई कर लिया है। 4 गुणा 400 मीटर रिले टीमों (महिला और पुरुष दोनों) ने सोमवार को बहामास के नासाऊ में आयोजित विश्व एथलेटिक्स रिले में अपने-अपने दूसरे दौर की हीट में दूसरा स्थान हासिल कर पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया।

महिलाओं के टूर्नामेंट की हीट नंबर एक में जमैका (3:28.54) पहले स्थान पर रही, जबकि रूपल चौधरी, एम आर पूवम्मा, ज्योतिका श्री दांडी और सुभा वेंकटेशन दूसरे स्थान पर रहीं और पेरिस खेलों के लिए टिकट हासिल किया।
पुरुषों की टीम, जिसमें मुहम्मद अनस याहिया, मुहम्मद अजमल, अरोकिया राजीव और अमोज जैकब शामिल हैं, 3 मिनट और 3.23 सेकंड के संयुक्त समय के साथ अपनी हीट में दूसरे स्थान पर रही। पहले स्थान पर यूएसए (2:59.95) की टीम रही। दूसरे दौर के दौरान तीनों हीट में सर्वोच्च स्थान पाने वाली दो टीमें ओलंपिक में प्रवेश करेंगी, जो 26 जुलाई से 11 अगस्त तक चलेगा।

रविवार को पहले दौर की क्वालीफाइंग हीट में भारतीय महिला टीम 3 मिनट और 29.74 सेकंड के समय के साथ सातवें स्थान पर रही। पुरुष टीम पहले दौर की क्वालीफाइंग हीट पूरी नहीं कर पाई, क्योंकि दूसरे चरण के धावक राजेश रमेश बीच में ऐंठन के कारण हट गए। इसके साथ भारत के 19 ट्रैक और फील्ड प्रतियोगी पेरिस जा रहे हैं, जिनमें भाला फेंक के मौजूदा चैंपियन नीरज चोपड़ा भी शामिल हैं। पेरिस ओलंपिक की एथलेटिक्स स्पर्धाएँ एक अगस्त से शुरू होंगी।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1924496
आखरी अपडेट: 23rd May 2024