प्रतिक्रिया | Saturday, September 07, 2024

पाक‍िस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का स‍ियासी वजूद खत्‍म करने की तैयारी की जा रही है। दरअसल, पाक‍िस्‍तान सरकार उनकी पार्टी पर बैन लगाने की तैयारी में है। जी हां, पाकिस्तान सरकार ने इमरान खान की पार्टी पर प्रतिबंध लगाने का कदम उठाया है। 

डॉन की रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान के सूचना मंत्री अत्ता तरार ने इस संबंध में सोमवार को घोषणा की कि सरकार इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी पर प्रतिबंध लगाने के लिए मामला दर्ज करने की योजना बना रही है। वहीं इस पर इमरान खान के कानूनी मामलों के प्रवक्ता नईम हैदर पंजुथा ने कहा कि सरकार को पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने का कोई अधिकार नहीं है। 
प्रेस ब्रीफिंग के दौरान, पाकिस्तान के सूचना मंत्री अत्ता तरार ने पीटीआई की मौजूदगी के बिना देश को आगे बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा “संघीय सरकार ने पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।” उन्होंने इस निर्णय के आधार के रूप में “विश्वसनीय साक्ष्य” का हवाला भी दिया।

तरार ने आगे खुलासा किया कि सरकार पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय के साथ अपने हालिया फैसले को चुनौती देने के लिए एक समीक्षा याचिका दायर करने का इरादा रखती है। ज्ञात हो, पिछले हफ्ते, अदालत ने महिलाओं और अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षित सीटों के लिए पीटीआई की पात्रता के पक्ष में फैसला सुनाया था। 

पाकिस्तान सरकार को पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने का कोई अधिकार नहीं

वहीं तरार के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, कानूनी मामलों पर इमरान खान के प्रवक्ता नईम हैदर पंजुथा ने कहा कि सरकार को पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “जो लोग पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने की बात कर रहे हैं, आप अपनी कब्र खुद खोदने जा रहे हैं, आपकी क्रूरता के कारण लोगों ने आपको पहले ही नकार दिया है। कानूनी तौर पर, केवल सुप्रीम कोर्ट ने पाकिस्तान के संविधान के अनुच्छेद 17 (2) के तहत आदेश जारी किया है। हमारी पार्टी देश के खिलाफ नहीं, बल्कि चंद लोगों की नीतियों के खिलाफ है। इमरान खान आज पाकिस्तान की आजादी और मजबूती के लिए जेल में हैं। और यह कहना कि हम देश हैं। यह बेशर्म अहंकार है जिसका वास्तविकता से कोई लेना-देना नहीं है।” 

पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने का दिवास्वप्न देख रही है पाक की कठपुतली सरकार

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ ने अपनी आधिकारिक प्रतिक्रिया में कहा कि पाकिस्तान की कठपुतली सरकार पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने का दिवास्वप्न देख रही है। पीटीआई ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “8 फरवरी को दिए गए तहरीक-ए-इंसाफ के जनादेश को वापस करने की प्रक्रिया के बाद जनरल आसिम मुनीर और उनकी कठपुतली सरकार का मनोबल बढ़ता जा रहा है, जिसके बाद वे तहरीक-ए-इंसाफ पर प्रतिबंध लगाने के दिवास्वप्न देखने लगे हैं। जनरल आसिम मुनीर, ध्यान रखें और संविधान के साथ खिलवाड़ करके पाकिस्तान की नींव को और मत हिलाएँ। कोई भी देशभक्त पाकिस्तान की सबसे बड़ी और सबसे लोकप्रिय पार्टी पर प्रतिबंध लगाने के बारे में नहीं सोच सकता, ऐसा करना पाकिस्तान की नींव हिलाने और देश को गृहयुद्ध की ओर ले जाने के बराबर है। हमुदुर रहमान आयोग की रिपोर्ट से सीखें और आग से खेलना बंद करें। आपके अहंकार को संतुष्ट करने के लिए देश का नुकसान देश नहीं सहेगा।” (इनपुट-हिंदुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 7711651
आखरी अपडेट: 7th Sep 2024