प्रतिक्रिया | Sunday, June 23, 2024

 

खेल प्रेमियों के अच्छी खबर है। ओलंपिक के लिए दो और खिलाड़ियों ने कोटा हासिल कर लिया है। अमित पंघाल (51 किग्रा) और जैस्मीन लाम्बोरिया (महिला 57 किग्रा) ने रविवार को बैंकॉक में दूसरे विश्व ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालीफायर के अंतिम दिन अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज करते हुए दो और कोटा स्थान हासिल किए।

2024 में छह मुक्केबाजी बर्थ की पक्की
पिछले क्वालीफायर से निशांत देव (71 किग्रा) सहित तीन कोटा स्थानों के साथ, देश ने पेरिस 2024 में छह मुक्केबाजी बर्थ पक्की कर लीं। निकहत ज़रीन (50 किग्रा), प्रीति पवार (54 किग्रा) और लवलीना बोरगोहेन (75 किग्रा) ने एशियाई खेलों में तीन स्थान हासिल किए थे। बैंकॉक क्वालीफायर के लिए 60 किग्रा में रिजर्व जैस्मीन को तीन किग्रा वजन कम करके 57 किग्रा में फिट होने के लिए कहा गया था, क्योंकि परवीन हुड्डा ने लगभग दो सप्ताह पहले अपने ठिकाने की जानकारी न होने के कारण कोटा खो दिया था। दुबली-पतली जैस्मिन ने माली की मरीन कैमारा को 5-0 से हराकर शानदार प्रदर्शन किया और शानदार तरीके से कोटा हासिल किया।

अमित पंघाल ने लगातार दूसरे ओलंपिक में बनाई जगह
साउथ पॉज के बीच मुकाबले में कॉमनवेल्थ गेम्स की कांस्य पदक विजेता जैस्मिन ने अपने सिर और शरीर के शॉट्स को अच्छी तरह से अंजाम देने के लिए अपना संयम और रेंज बनाए रखा। उनके फुर्तीले फुटवर्क, खासकर पीछे हटते समय, ने उन्हें मरीन के वार से बचने और जीत की राह पर जवाबी हमले करने में मदद की। अमित ने शानदार वापसी करते हुए चीनी खिलाड़ी लियू चुआंग को 5-0 से हराया और लगातार दूसरे ओलंपिक में जगह बनाई।
वहीं सचिन सिवाच (57 किग्रा) कोटा हासिल करने में असफल रहो और किर्गिस्तान के मुनारबेक सेइतबेक उलु से 5-0 से हार गए। 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3935891
आखरी अपडेट: 23rd Jun 2024