प्रतिक्रिया | Monday, September 16, 2024

03/08/24 | 12:15 pm | Paris 2024 Olympic Games

पेरिस ओलंपिक पुरुष फुटबॉल : फ्रांस ने अर्जेंटीना को हराकर सेमीफाइनल के लिए किया क्वालीफाई

जीन-फिलिप माटेता के एकमात्र गोल की बदौलत फ्रांस ने शनिवार (भारतीय समयानुसार) को अर्जेंटीना को 1-0 से हराकर पेरिस 2024 ओलंपिक में पुरुष फुटबॉल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। जीन-फिलिप माटेटा ने मैच के पांचवें मिनट में ही हेडर के जरिये गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी थी, जो मैच के अंत समय तक बरकरार रहा।

हालांकि मैच के 83वें मिनट में माइकल ओलिस ने शानदार गोल किया, जिसे फाउल करार दे दिया गया।। गेंद दाएं फ्लैंक से बॉक्स के अंदर ओलिस के पास पहुंची। उन्होंने शॉट मारा, जो डिफेंडर से टकराकर गोल में चला गया। लेकिन इस गोल को फाउल मानते हुए इसे अस्वीकार कर दिया गया। बावजूद, इसके मेजबान देश ने मैच के अंतिम दस मिनट तक धैर्य बनाए रखा और बढ़त सुनिश्चित की।

पांच अगस्त को सेमीफाइनल में मिस्र से होगा फ्रांस का मुकाबला

मैच जीतने के बाद फ्रांस के सेंटर-बैक लोइक बेडे ने कहा, “यह एक महत्वपूर्ण मैच था और हम विजेता बनकर उभरे।” बता दें कि मैच के दौरान दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच काफी नोंकझोक भी हुई हालांकि मैच रेफरी और अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद सबकुछ सामान्य हो गया। फ्रांस का सामना 5 अगस्त को सेमीफाइनल में मिस्र से होगा, जबकि स्पेन का सामना मोरक्को से होगा।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8161306
आखरी अपडेट: 16th Sep 2024