प्रतिक्रिया | Thursday, July 25, 2024

संसद की कार्यवाही कल मंगलवार 11 बजे तक स्थगित, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा राज्यसभा में नेता नियुक्त

लोकसभा के पहले दिन संसद सदस्य शपथ ग्रहण समारोह के बाद कल सुबह मंगलवार 11 बजे तक के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी गई है। कल सुबह 11 बजे के बाद फिर से बैठक होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित विभिन्न प्रमुख नेताओं ने संसद सदस्य के रूप में शपथ ली। 18वीं लोकसभा ने 24 जून को अपना पहला सत्र शुरू किया जो हाल ही में हुए आम चुनावों के बाद नए संसदीय कार्यकाल की शुरुआत है। पहला दिन मुख्य रूप से 280 नवनिर्वाचित सांसदों के शपथ ग्रहण समारोह को समर्पित था।

राज्यसभा के लिए जेपी नड्डा को नया नेता नियुक्त किया गया 

उच्च सदन यानी राज्यसभा के लिए भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा को नया नेता नियुक्त किया गया है। नड्डा केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से यह पदभार ग्रहण करेंगे। नड्डा राज्यसभा के 11 अन्य सदस्यों में शामिल हो गए हैं जो वर्तमान में केंद्रीय मंत्रिपरिषद में सेवारत हैं। इस बीच, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे राज्यसभा में विपक्ष के नेता हैं।

26 जून को होगा लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव

26 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा। 27 जून को राष्ट्रपति मुर्मू संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे। इससे पहले नए संसद भवन के बाहर मीडिया को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई दी और कहा कि नई सरकार हमेशा सभी को साथ लेकर चलने और देश की सेवा के लिए आम सहमति बनाने का प्रयास करेगी।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5422498
आखरी अपडेट: 25th Jul 2024