प्रतिक्रिया | Monday, September 16, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरी बार पीएम बनने के बाद आज बुधवार को पहली बार मंत्रिपरिषद की बैठक होने जा रही है। मंत्रालय में बंटवारे के बाद मंत्रिपरिषद की आगे की रणनीतियों पर चर्चा की जाएगी। साथ ही सरकार की प्राथमिकताओं, नीतियों और कार्यक्रमों पर भी चर्चा होने की उम्मीद है।

कौन-कौन होगा बैठक में शामिल ?

वहीं इस बैठक में कई अहम परियोजनाओं की समीक्षा भी हो सकती है। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर समेत कई बड़े नेता इस बैठक में शामिल होंगे। 

मोदी सरकार 3.0 के लिए जरूरी बैठक

उल्लेखनीय है कि यह बैठक मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल की शुरुआत के बाद पहली महत्वपूर्ण बैठक होगी। ऐसे में इसमें सरकार की प्राथमिकताओं, नीतियों और कार्यक्रमों पर चर्चा होने की उम्मीद है।

पिछली बैठक में विकसित भारत का रोडमैप किया था तैयार

बताना चाहेंगे इससे पहले अपने दूसरे कार्यकाल की आखिरी मंत्रिपरिषद की बैठक में पीएम मोदी ने ‘विकसित भारत 2047’ के रोडमैप पर चर्चा की थी। उसके पश्चात पीएम मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार नई सरकार का गठन हुआ। पीएम मोदी के नेतृत्व में बनी सरकार का विकसित भारत @2047 के लक्ष्य पर पूरा फोकस है। सरकार अगले 25 साल में एक विकसित राष्ट्र के रूप में भारत को स्थापित करना चाहती है। 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8160647
आखरी अपडेट: 16th Sep 2024