प्रतिक्रिया | Tuesday, October 15, 2024

अमेरिकी दौरे पर गए पीएम मोदी ने की प्रवासी भारतीयों की सराहना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका में प्रवासी भारतीयों की प्रशंसा की और विविध क्षेत्रों में उनके उल्लेखनीय योगदान को स्वीकार किया। विलमिंगटन, डेलावेयर में समुदाय के साथ बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने विदेशों में देश की सकारात्मक छवि बनाने में भारतीय समुदाय की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया।

एक्स हैंडल पर अपने एक पोस्ट में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “भारतीय समुदाय ने विविध क्षेत्रों में सकारात्मक प्रभाव डालते हुए अमेरिका में अपनी अलग पहचान बनाई है। उनके साथ बातचीत करना हमेशा खुशी की बात होती है।”

प्रधानमंत्री ने 22 सितंबर को न्यूयॉर्क शहर में होने वाले आगामी “मोदी और अमेरिका” कार्यक्रम के लिए अपनी उत्सुकता भी साझा की। उन्होंने कहा रविवार को भारतीय समयानुसार रात करीब 9:30 बजे मैं न्यूयॉर्क शहर में @ModiandUS कार्यक्रम को संबोधित करूंगा। आइए हम अपने राष्ट्रों को जोड़ने वाले बंधनों का जश्न मनाएं!”

विलमिंगटन में भारतीय समुदाय प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए पूरी ताकत से उमड़ पड़ा और होटल के बाहर इकट्ठा हुए लोगों ने “मोदी, मोदी” के नारे लगाए। पीएम मोदी शनिवार सुबह (स्थानीय समयानुसार) फिलाडेल्फिया अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे, जो संयुक्त राज्य अमेरिका की उनकी तीन दिवसीय यात्रा की शुरुआत है। वह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बानी और जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा के साथ क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे, जिसमें क्षेत्रीय सुरक्षा और इंडो-पैसिफिक में सहयोग पर चर्चा की जाएगी।

एक्स पर शिखर सम्मेलन के बारे में बोलते हुए, पीएम मोदी ने लिखा, “फिलाडेल्फिया में उतर चुके हैं। आज का कार्यक्रम क्वाड शिखर सम्मेलन और @POTUS @JoeBiden के साथ द्विपक्षीय बैठक पर केंद्रित होगा। मुझे यकीन है कि पूरे दिन की चर्चाएँ हमारे ग्रह को बेहतर बनाने और प्रमुख वैश्विक चुनौतियों का समाधान करने में योगदान देंगी।”

डेलावेयर में अपने कार्यक्रमों के बाद, प्रधानमंत्री मोदी न्यूयॉर्क की यात्रा करेंगे, जहां वे एक प्रवासी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे और सीईओ के साथ गोलमेज चर्चा में शामिल होंगे। वह 23 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा में भविष्य के शिखर सम्मेलन को भी संबोधित करने वाले हैं।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 9550107
आखरी अपडेट: 15th Oct 2024