प्रतिक्रिया | Tuesday, October 22, 2024

“मोदी एंड यूएस”(PM Modi’s US) कार्यक्रम की आयोजन समिति के प्रमुख सुहाग शुक्ला ने इस कार्यक्रम के बारे में बताते हुए कहा कि यह भारतीय-अमेरिकी प्रवासियों का उत्सव है, जो भारत की सॉफ्ट पावर का एक अभिन्न अंग है। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, शुक्ला ने कहा, “मोदी और अमेरिका वास्तव में भारत और अमेरिका के बारे में है। यह भारतीय-अमेरिकी प्रवासियों का उत्सव है, मातृभूमि के लिए हमारा प्यार और अमेरिका-भारत साझेदारी के लिए भी, भारतीय प्रवासी भारत की नरम विचारधारा का हिस्सा हैं। हम सांस्कृतिक राजदूत हैं, जो विविधता में एकता का उदाहरण है।” गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी तीन दिवसीय अमेरिकी यात्रा के दौरान रविवार (22 सितंबर) को को एक सामुदायिक कार्यक्रम के दौरान न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड में भारतीय प्रवासी नासाउ वेटरन्स मेमोरियल कोलिज़ीयम से मुलाकात करेंगे।

शुक्ला ने आगे कहा कि 25,000 लोगों ने पास के लिए पंजीकरण कराया था। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। हमारे पास लगभग 13,000 लोगों की क्षमता है, जबकि हमारे पास पूरे अमेरिका में 25,000 लोगों ने पास के लिए पंजीकरण कराया है। इस बीच, ‘मोदी एंड यूएस’ कार्यक्रम की आयोजन समिति के प्रमुख जगदीश सेव्हानी ने कहा कि वे इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पिछले कई दिनों से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह एक शानदार कार्यक्रम होने जा रहा है… हम इतने धन्य और भाग्यशाली हैं कि 10 साल बाद पीएम मोदी हमें संबोधित करने जा रहे हैं… पिछले कई दिनों से हम इस कार्यक्रम को बेहद सफल बनाने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं।”

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अन्य विश्व नेताओं के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के गृहनगर, डेलावेयर में क्वाड शिखर सम्मेलन के लिए विलमिंगटन पहुंचेंगे। बाइडेन भारत, ऑस्ट्रेलिया और जापान के नेताओं की मेजबानी कर रहे हैं और उनके साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे।

यह सभा पहली बार होगी जब राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडेन ने किसी विदेशी नेता को विलमिंगटन का दौरा करने के लिए कहा है, जो प्रत्येक गणमान्य व्यक्ति के साथ भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, जापानी प्रधानमंत्री किशिदा और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री अल्बानीज़ के साथ उनकी निकटता का प्रतिबिंब होगी। (ANI)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 9920377
आखरी अपडेट: 22nd Oct 2024