प्रतिक्रिया | Friday, July 19, 2024

14/06/24 | 10:49 pm

जी7 श‍िखर सम्‍मेलन: पोप फ्रांसिस ने पीएम मोदी को लगाया गले, प्रधानमंत्री ने दिया भारत आने का न्‍योता

जी7 शिखर सम्‍मेलन में ह‍िस्‍सा लेने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई देशों के राष्‍ट्राध्‍यक्षों से मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी पोप फ्रांसिस से भी मिले। पोप फ्रांसिस ने प्रधानमंत्री मोदी को अपने गले लगा लिया और उनसे बातचीत भी की। जिसकी तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। प्रधानमंत्री ने पोप फ्रांसिस को भारत आने का न्‍योता भी दिया है। प्रधानमंत्री ने खुद सोशल मीडिया हैंडल एक्‍स पर इसके बारे में जानकारी दी।

पीएम मोदी ने पोप फ्रांसिस को न्योता देने के बाद कहा कि वह लोगों की सेवा करने और पृथ्वी को बेहतर बनाने की उनकी प्रतिबद्धता की प्रशंसा करते हैं।

पोप फ्रांसिस ने सात देशों के समूह जी7 को भी संबोध‍ित किया। पोप फ्रांसिस ‘जी7’ को संबोधित करने वाले पहले पोप बन गये हैं। उन्होंने विश्व के अग्रणी औद्योगिक देशों के नेताओं के समक्ष कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) की संभावनाओं और खतरों पर प्रकाश डाला। पोप फ्रांसिस ने दुनिया के समृद्ध लोकतंत्रों के नेताओं से आह्वान किया कि वे कृत्रिम बुद्धिमत्ता के विकास और इस्तेमाल में मानवीय गरिमा को सर्वोपरि रखें।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को जी-7 शिखर सम्मेलन से इतर अपुलिया में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से अलग-अलग द्विपक्षीय वार्ता की।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5044578
आखरी अपडेट: 19th Jul 2024