प्रतिक्रिया | Monday, May 20, 2024

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने महेंद्रगढ़ स्कूल बस हादसे पर दुख जताया, बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हुए स्कूल बस हादसे पर दुख जताया है।

राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में स्कूल बस दुर्घटना में अनेक मासूम बच्चों की मृत्यु का समाचार हृदय विदारक है। ईश्वर शोक संतप्त माता-पिता एवं परिजनों को यह क्रूर आघात सहने की शक्ति प्रदान करें। मैं घायल हुए बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

प्रधानमंत्री ने एक्स पर लिखा कि हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हुआ बस हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। मेरी शोक-संवेदनाएं उन सभी परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने इस दुर्घटना में अपने बच्चों को खोया है। इसके साथ ही मैं सभी घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों और उनके परिजनों की हरसंभव सहायता में जुटा है।

इससे पहले हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने गुरुवार सुबह हुई इस दुर्घटना के बाद सभी घायल बच्चों के इलाज के लिए पूरी व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्य चिकित्सक अपनी निगरानी में इलाज की व्यवस्था करें। मेडिकल जांच व दवाइयां आदि कि व्यवस्था सरकारी स्तर पर की जाए। यदि कहीं दूसरी जगह घायलों को शिफ्ट करना पड़े तो इसकी व्यवस्था भी सरकारी स्तर पर की जाए।

मीडिया प्रभारी सुरेश गोयल धूपवाला ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री ने घटना की जांच उच्च स्तर पर करवाने और दोषी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटना से हर किसी का मन दुखी होता है।
(इनपुट- हिन्दुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1769018
आखरी अपडेट: 20th May 2024