प्रतिक्रिया | Saturday, May 18, 2024

राष्ट्रपति मुर्मू आज से दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड में, ऋषिकेश एम्स के चौथे दीक्षांत समारोह में होंगी शामिल

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 23 से 24 अप्रैल तक उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगी। आज (मंगलवार ) 23 अप्रैल को राष्ट्रपति एम्स ऋषिकेश के चौथे दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगी। जहां राष्ट्रपति छात्र-छात्राओं को पदक वितरित करेंगी। उसके बाद शाम वह ऋषिकेश में गंगा आरती में शामिल होंगी।

बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज शाम उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर पहुंच रही हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू विशेष विमान से आज शाम चार बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगी। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर धामी उनका स्वागत करेंगे। राष्ट्रपति शाम साढ़े चार बजे ऋषिकेश एम्स में आयोजित दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगी। राष्ट्रपति छात्र-छात्राओं को पदक वितरित करेंगी। कार्यक्रम में राज्यपाल और नीति आयोग के सदस्य डाॅ. विनोद के. पॉल कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि होंगे। उनके आगमन पर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है।

प्राप्त जानकारियों के अनुसार ऋषिकेश एम्स में दीक्षांत समारोह के बाद राष्ट्रपति परमार्थ निकेतन के गंगा घाट पर गंगा आरती में भाग लेंगी। इसके पश्चात हेलीकॉप्टर से देहरादून जीटीसी पहुंचेंगी। यहां से सीधे राष्ट्रपति राजभवन जाएंगी और रात्रि विश्राम करेंगी। अगले दिन बुधवार (24 अप्रैल) को राष्ट्रपति को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी, देहरादून में भारतीय वन सेवा (2022 बैच) के अधिकारी प्रशिक्षुओं के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे।

एम्स ऋषिकेश की कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर (डॉ. ) मीनू सिंह ने बताया कि दीक्षांत समारोह का यह चौथा आयोजन है। इससे पूर्व 3 नवम्बर -2018, 14 मार्च -2020 और 13 जुलाई- 2023 को एम्स में तीन बार दीक्षांत समारोह आयोजित किए जा चुके हैं। दीक्षांत समरोह में 598 छात्र-छात्राओं को उपाधि दी जाएगी। इस दौरान 14 छात्र-छात्राओं को स्वर्ण पदक सहित कुल 16 टॉपरों को भी पदक से नवाजे जाएंगे।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1704220
आखरी अपडेट: 18th May 2024