प्रतिक्रिया | Tuesday, May 21, 2024

प्रधानमंत्री ने श्रद्धालुओं को चार धाम यात्रा के शुभारंभ की बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्रद्धालुओं को देवभूमि उत्तराखंड के पवित्र चार धाम यात्रा के शुभारंभ की बधाई दी। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा इस यात्रा पर निकले सभी भक्तों और श्रद्धालुओं को मेरी ढेरों शुभकामनाएं। इसके अलावा आज (शुक्रवार) अक्षय तृतीया के अवसर पर उन्होंने एक्स पर एक अन्य पोस्ट में कहा कि अक्षय तृतीया ओडिशा और महान उड़िया संस्कृति के लिए एक बहुत ही शुभ दिन है। महाप्रभु श्रीजगन्नाथ की कृपा सदैव हम पर बनी रहे।

केदारनाथ धाम की तस्वीरें की साझा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक्स पर केदारनाथ की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, “देवभूमि उत्तराखंड के पवित्र चार धाम यात्रा के शुभारंभ की बहुत-बहुत बधाई। बाबा केदारनाथ धाम समेत चारों धामों की यह यात्रा श्रद्धालुओं के लिए एक ऐसी आध्यात्मिक और सांस्कृतिक यात्रा है, जिससे उनकी आस्था और भक्ति को नई स्फूर्ति मिलती है। इस यात्रा पर निकले सभी भक्तों और श्रद्धालुओं को मेरी ढेरों शुभकामनाएं। जय बाबा भोलेनाथ!”

महाप्रभु श्री जगन्नाथ की रथ यात्रा के लिए रथों का निर्माण शुरू होता है

सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक अन्य पोस्ट में पीएम मोदी ने कहा कि अक्षय तृतीया ओडिशा और महान उड़िया संस्कृति के लिए एक बहुत ही शुभ दिन है। यह वह दिन है जब महाप्रभु श्री जगन्नाथ की रथ यात्रा के लिए रथों का निर्माण शुरू होता है। इसका अखी मुथी अनुकुला से भी गहरा संबंध है, जब किसान बीज बोना शुरू करते हैं। महाप्रभु श्रीजगन्नाथ की कृपा सदैव हम पर बनी रहे।

देश के अलग अलग हिस्सों में अक्षय तृतीया का पर्व मनाया जा रहा

उल्लेखनीय है उत्तराखंड की चारधाम यात्रा अक्षय तृतीया के मौके पर आज (शुक्रवार) यमुनोत्री, गंगोत्री और केदरानाथ धाम के कपाट खुलने का साथ शुरू हो गई है। वहीं दूसरी ओर बदरीनाथ धाम के कपाट 12 मई को खुलेंगे। बता दें, आज देश के अलग अलग हिस्सों में अक्षय तृतीया का पर्व मनाया जा रहा है। अक्षय तृतीया को आखा तीज के नाम से भी जाना जाता हैं, “अक्षय” शब्द का अर्थ स्वयं “अविनाशी” या “अमर” होता है। वहीं दूसरी और यह भी मान्यता है कि इस दिन किए गए किसी भी कार्य को असीम सफलता और सौभाग्य का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1813858
आखरी अपडेट: 21st May 2024