प्रतिक्रिया | Tuesday, June 18, 2024

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेता और सबसे बड़े स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज (सोमवार) सुबह चुनाव प्रचार की व्यस्तता के बीच आम चुनाव के पांचवें चरण के मतदान में हिस्सा लेने वाले लोगों से रिकार्ड मतदान का आह्वान किया है। उन्होंने खासतार पर महिलाओं और युवा मतदाताओं से अधिकतम मतदान की अपील की है।

प्रधानमंत्री मोदी इस बार के आम चुनाव में अपने 400 पार के संकल्प की सिद्धि के लिए देश में धुआंधार प्रचार कर मतदाताओं से आशीर्वाद ले रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा, “लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में आज 8 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 49 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। इस चरण के सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपना वोट जरूर डालें और मतदान का एक नया रिकॉर्ड बनाएं। महिला और युवा वोटरों से मेरी यह विशेष अपील है कि लोकतंत्र के इस महोत्सव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें।”

बता दें कि आम चुनाव के पांचवें चरण में आज (20 मई) सुबह 8 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 49 सीटों पर मतदान शुरू हो गया। इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14, महाराष्ट्र की 13, पश्चिम बंगाल की सात, ओडिशा की पांच, बिहार की पांच, झारखंड की तीन, जम्मू-कश्मीर की एक, लद्दाख की एक सीट शामिल हैं। पांचवें चरण में कुल 695 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें 82 महिलाएं शामिल हैं। यानी 12 फीसदी महिलाएं भी सियासी चौसर पर अपनी किस्मत आजमा रही हैं।

इस चरण का मतदान पूर्ण होते ही राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, राहुल गांधी, चिराग पासवान, राजीव प्रताप रूडी, रोहिणी आचार्य, उमर अब्दुल्ला और पीयूष गोयल जैसे दिग्गजों का भविष्य ईवीएम में बंद हो जाएगा। पांचवें चरण के साथ कुल 428 सीटों पर चुनाव संपन्न हो जाएगा।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3719102
आखरी अपडेट: 18th Jun 2024