प्रतिक्रिया | Tuesday, April 16, 2024

प्रधानमंत्री मोदी ने ताइवान भूकंप में जानमाल के नुकसान पर जताया शोक, कहा-हम ताइवान के लोगों के साथ एकजुटता से खड़े हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ताइवान भूकंप में जानमाल के नुकसान पर शोक जताया है। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि ताइवान में भूकंप के कारण हुई जानमाल की हानि से बहुत दुखी हूं। हम ताइवान के लोगों के साथ एकजुटता से खड़े हैं।

हम ताइवान के लोगों के साथ

अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स (x) पर एक पोस्ट में पीएम मोदी ने कहा कि आज ताइवान में भूकंप के कारण हुई जानमाल की हानि से बहुत दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदनाएँ और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ। हम ताइवान के लोगों के साथ एकजुटता से खड़े हैं क्योंकि वे इसके परिणामों को सहन कर रहे हैं और इससे उबर रहे हैं।

https://x.com/narendramodi/status/1775502455616442483?s=20

ताइवान में आया 7.4 तीव्रता का भूकंप

बता दें कि ताइवान में आज (बुधवार) सुबह शक्तिशाली भूकंप के झटके महसूस किए गए। राजधानी ताइपे समेत अन्य इलाकों में इससे दहशत फैल गई। ताइवान मौसम विज्ञान एजेंसी के अनुसार, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7 दशमलव 4 मापी गई। ताइवान मौसम विज्ञान एजेंसी के अनुसार, भूकंप का केंद्र हुलिएन काउंटी हॉल से 25 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पूर्व में 15.5 किलोमीटर की गहराई पर था। भूकंप के तेज झटके हुलिएन काउंटी, यिलान काउंटी, मियाओली काउंटी, ताइचुंग, चांगहुआ काउंटी, सिंचू काउंटी, नानटौ काउंटी, ताओयुआन, न्यू ताइपे और ताइपे में महसूस किए गए।

बीते 25 सालों का सबसे ताकतवर भूकंप

ताइवान में आए भीषण भूकंप के कारण अब तक 9 लोगों के मारे जाने की ख़बर है। 7.4 तीव्रता का ये भूकंप बीते 25 सालों का सबसे ताकतवर भूकंप बताया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया है कि भूकंप के कारण 800 लोग घायल हो गए हैं। बचावकर्मी मलबे में फँसे लोगों की तलाश कर रहे हैं। ऐसे लोगों की संख्या 100 के क़रीब हो सकती है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 693545
आखरी अपडेट: 16th Apr 2024