प्रतिक्रिया | Monday, July 15, 2024

प्रधानमंत्री मोदी ने ऑस्ट्रियाई चांसलर कार्ल नेहमर से की मुलाकात, आज भारतीय समुदाय के सदस्यों के साथ करेंगे बातचीत

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रूस की दो दिवसीय यात्रा पूरी कर ऑस्ट्रिया पहुंच चुके हैं। मंगलवार रात पीएम मोदी का ऑस्ट्रिया की राजधानी में अभूतपूर्व स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रियाई चांसलर कार्ल नेहमर द्वारा आयोजित रात्रिभोज में पहुंचे। पीएम मोदी ने यहां भारतीय प्रवासियों का अभिवादन भी किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के होटल रिट्ज-कार्लटन पहुंचने पर ऑस्ट्रियाई कलाकारों ने उनका स्वागत करते हुए ‘वंदे मातरम’ गाया। पीएम मोदी आज (बुधवार) भारतीय समुदाय के सदस्यों से संवाद करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने होटल रिट्ज-कार्लटन में भारतीय प्रवासियों का अभिनंदन किया। प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद भारतीय समुदाय की एक सदस्य ने कहा, “हमने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की, हम बहुत खुश हैं कि हमें उनसे मिलने का मौका मिला।” रूस की दो दिवसीय यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार रात 2 दिवसीय यात्रा पर ऑस्ट्रिया पहुंचे। बता दें कि 40 से अधिक वर्षों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यह पहली ऑस्ट्रिया यात्रा है। इससे पहले पहले वर्ष 1983 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आस्ट्रिया की यात्रा की थी।

विएना में अपने प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ऑस्टि्रयाई राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वान डेर बेलन से मुलाकात करेंगे और चांसलर कार्ल नेहमर के साथ वार्ता करेंगे। दोनों नेता भारत और आस्ट्रिया के शीर्ष कारोबारियों को भी संबोधित करेंगे। कल ऑस्ट्रिया पहुंचते ही पीएम मोदी ने एक्स पर कहा कि चांसलर कार्ल नेहमर, वियना में आपसे मिलकर खुशी हुई। भारत-ऑस्ट्रिया की दोस्ती मजबूत है और आने वाले समय में यह और भी मजबूत होगी। आज प्रधानमंत्री का वियना में भारतीय समुदाय के सदस्यों के साथ संवाद का भी कार्यक्रम है।

 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 4865171
आखरी अपडेट: 15th Jul 2024