प्रतिक्रिया | Monday, June 24, 2024

प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार में कहा- जो काम 10 वर्षों में हुआ है, अब उससे ज्यादा काम अगले 5 वर्षों में होगा

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज (मंगलवार) चुनाव प्रचार के लिए बिहार में हैं। प्रधानमंत्री मोदी सोमवार शाम दो दिन की बिहार यात्रा पर पटना पहुंचे। उन्होंने भाजपा के दिवंगत नेता और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। उन्होंने दिवंगत नेता के पटना आवास पर पहुंचकर शोक-संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की। आज बिहार के पूर्वी चंपारण में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,”कल ही 5वें चरण का चुनाव पूरा हुआ है। पहले चरण में इंडी गठबंधन पस्त हो गया था और इसके बाद के चरणों में इंडी गठबंधन ध्वस्त हुआ और अब कल जो 5वां चरण हुआ, इंडी गठबंधन पूरी तरह परास्त हो चुका है।” बिहार के लोगों से प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “देश में गरीब की पूछ तब शुरू हुई, जब गरीब का ये बेटा प्रधानसेवक के रूप में आपकी सेवा में खपने लगा। पिछले 10 साल में मोदी का बहुत सारा समय पिछली सरकारों के गड्ढे भरने में निकला है। जो काम 10 वर्षों में हुआ है, अब उससे ज्यादा काम अगले 5 वर्षों में होगा। ये मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि मुझे आपके बच्चों के भविष्य और आपके सपनों को पूरा करने के लिए केंद्र में मजबूत सरकार चाहिए।

4 जून को इंडी वालों के इरादों पर सबसे बड़ा प्रहार होगा

पूर्वी चंपारण में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “21वीं सदी का भारत इंडी गठबंधन के पापों के साथ आगे नहीं बढ़ सकता और इसीलिए हर चुनाव में कांग्रेस-आरजेडी जैसे दलों पर जनता जोर का प्रहार कर रही है। 4 जून को इंडी वालों के इरादों पर सबसे बड़ा प्रहार होगा। यह देश में भ्रष्टाचार पर, तुष्टिकरण की राजनीति पर, टुकड़े-टुकड़े गैंग पर प्रहार होगा”

कांग्रेस ने अपना सारा ध्यान एक परिवार को आगे बढ़ाने पर लगा दिया

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आने के पहले दिन ही बापू को पूरी तरह छोड़ दिया, बापू के आचारों-विचारों और बापू के आदर्शों को छोड़ दिया और उन्होंने अपना सारा ध्यान सिर्फ और सिर्फ एक परिवार को आगे बढ़ाने पर लगा दिया। कांग्रेस और उसके साथियों ने मिलकर देश के 60 साल बर्बाद कर दिए। 3-4 पीढ़ियों का जीवन तबाह कर दिया।

जंगल राज के वारिस से और क्या अपेक्षा की जा सकती है

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैंने सुना है कि यहां कोई घूम-घूम कर कह रहा है कि 4 जून के बाद मोदी को बेड रेस्ट होगा। मेरी तो ये कामना है कि देश के किसी भी नागरिक को बेड रेस्ट की जरूरत ना पड़े। देश का हर नागरिक ऊर्जा से और उत्सव से भरा हो लेकिन जंगल राज के वारिस से और क्या अपेक्षा की जा सकती हैं। यह सब ऐसे ही हैं, इन लोगों के पास इस चुनाव में मोदी को गाली देने के सिवाय कोई और मुद्दा नहीं है।

देश के दिल में मोदी है

उन्होंने कहा कि कोई कह रहा है कि मोदी की कब्र खोदेंगे,कोई कह रहा है कि मोदी को गाड़ देंगे, कांग्रेस के शहजादे मोदी की आंखों में आंसू देखना चाहते हैं। उन्होंने इंडी गठबंधन को कहा कि अपनी मनमानी से, आपकी इच्छा से अब देश नहीं चलता। इंडी वालों की आंखों में भले ही मोदी खटकता हो। लेकिन देश के दिल में मोदी है, हर दिल में मोदी है!

इन्होंने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया

पीएम मोदी ने उपस्थित जनसमूह से कहा कि देखिए ये कैसे लोग हैं, प्रभु रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का मंदिर वालों ने उनके घर जाकर निमंत्रण दिया कि आप प्राण प्रतिष्ठा में आइए। लेकिन, इन्होंने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया। ये ऐसे लोग हैं कि एक इंसान जिसे अदालत ने चोरी करने के गुनाह में सजा दी है, जो जेल काट रहा है, बीमारी के कारण उसे घर आने का अवसर मिला है। उसके घर जाकर इन्हें बढ़िया-बढ़िया खाना पकाकर खाने की फुर्सत है, लेकिन इनके पास रामलला के यहां जाने की फुर्सत नहीं है।

एनडीए सरकार के प्रयासों से अब पलायन रुक रहा है

उन्होंने कहा कि बिहार ने दशकों तक पलायन का दौर देखा है, लेकिन एनडीए सरकार के प्रयासों से अब पलायन रुक रहा है। बिहार के युवाओं को यहीं पर रोजगार के अवसर मिल रहे हैं।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3938352
आखरी अपडेट: 23rd Jun 2024