प्रतिक्रिया | Monday, April 22, 2024

प्रधानमंत्री मोदी ने ऋषि सुनक से टेल‍ीफोन पर की बातचीत, व्यापक रणनीतिक साझेदारी और सुदृढ़ बनाने के तरीकों पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ब्र‍िटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से टेल‍ीफोन पर बातचीत की। दोनों प्रधानमंत्रियों ने व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और सुदृढ़ बनाने के तरीकों पर चर्चा की। दोनों नेताओं ने होली के आगामी त्योहार पर शुभकामनाएं भी दी। प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीड‍िया मंच एक्‍स पर पोस्‍ट में साझा किया कि पीएम ऋषि सुनक से अच्छी बातचीत हुई।

दोनों नेताओं ने आपसी हित वाले क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर किए विचार साझा

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार (12 मार्च) ब्रिटेन के प्रधानमंत्री श्री ऋषि सुनक से टेलीफ़ोन के जरिए बात की। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय व्यापक रणनीतिक साझेदारी को लगातार सुदृढ़ करते रहने को लेकर प्रतिबद्धता दोहराई। पीएम मोदी और पीएम सुनक ने दोनों देशों के बीच व्यापार, निवेश, रक्षा, सुरक्षा, उभरती प्रौद्योगिकियों और अन्य विभिन्न क्षेत्रों के संबंध में रोडमैप 2030 के तहत हुई प्रगति पर संतोष व्यक्त किया।

होली के आगामी त्योहार की दी शुभकामनाएं

पीएमओ ने जानकारी दी कि दोनों देशों के नेताओं ने पारस्परिक रूप से लाभप्रद मुक्त व्यापार समझौते के शीघ्र समापन की दिशा में हुई प्रगति का सकारात्मक मूल्यांकन किया। इसके अलावा दोनों प्रधानमंत्रियों ने आपसी हित वाले क्षेत्रीय और वैश्विक विकास पर भी विचार साझा किए। दोनों नेता संपर्क बनाए रखने को लेकर सहमत हुए और होली के आगामी त्योहार पर शुभकामनाएं भी साझा कीं।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स (x) पर एक पोस्ट में साझा किया कि पीएम ऋषि सुनक से अच्छी बातचीत हुई। हमने द्विपक्षीय व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने और पारस्परिक रूप से लाभप्रद मुक्त व्यापार समझौते के शीघ्र समापन के लिए काम करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

बता दें कि इससे पहले पिछले साल नवंबर में पीएम मोदी और पीएम ऋषि सुनक के बीच टेलीफोन पर बातचीत हुई थी। पीएम मोदी ने पीएम सुनक को उनके कार्यकाल का एक साल सफलतापूर्वक पूरा होने पर बधाई दी थी।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 854634
आखरी अपडेट: 22nd Apr 2024