प्रतिक्रिया | Saturday, July 13, 2024

प्रधानमंत्री मोदी आज देंगे राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा का जवाब

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (मंगलवार) लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा का जवाब दे सकते हैं। लोकसभा में 16 घंटे की चर्चा सोमवार सुबह शुरू हुई। चर्चा देर रात तक चली। इस चर्चा के आज शाम तक पूरी होने की संभावना है। नीट लीक के मुद्दे पर विपक्ष के हंगामे के कारण शुक्रवार को धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू नहीं हो सकी थी।

साथ ही प्रधानमंत्री मोदी आज पहली बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सांसदों को भी संबोधित कर सकते हैं। लोकसभा में एक दिन पहले नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भगवान शिव का चित्र दिखाते हुए सत्ता पक्ष को आड़े हाथों ले चुके हैं। भाजपा ने राहुल गांधी के भाषण में किए गए कई दावों को चुनौती देते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से कार्रवाई की मांग की है।

संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही आज सुबह 11 बजे शुरू होगी। बताया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी आज ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन संसदीय दल की बैठक को संबोधित करेंगे। तीसरी बार सत्ता में आने के बाद यह सत्तारूढ़ दल के सांसदों को उनका पहला संबोधन होगा। राजग की बैठक ऐसे समय हो रही है, जब संसद के संयुक्त अधिवेशन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा और राज्यसभा में चर्चा चल रही है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 4768257
आखरी अपडेट: 13th Jul 2024