प्रतिक्रिया | Wednesday, May 29, 2024

11/05/24 | 1:30 pm | Bihar | PM Modi

प्रधानमंत्री मोदी का रविवार को पटना में रोड शो, भाजपा की मेगा शो बनाने की कोशिश

भाजपा के शीर्ष नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को राजधानी पटना की सड़कों पर भाजपा के समर्थन में रोड शो करेंगे। बिहार में पहली बार यह किसी प्रधानमंत्री का रोड शो होगा। भाजपा इसे मेगा शो बनाने की तैयारियों में जुटी है। प्रदेश भाजपा कार्यालय के मुताबिक रोड शो डाक बंगला चौराहा (श्रीराम चौक) से शुरू होगा। यह एसपी वर्मा रोड, एग्जीबिशन रोड चौराहा से उमा सिनेमा होते हुए कदमकुआं, साहित्य सम्मेलन, ठाकुरबाड़ी रोड और फिर उद्योग भवन पहुंचेगा। यहां रोड शो समाप्त होगा। प्रधानमंत्री के पटना आगमन और रोड शो को लेकर कई मार्गों पर वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध रहेगा।

बताया गया है कि रविवार दोपहर बाद नेहरू मार्ग, एग्जीबिशन और फ्रेजर रोड पर वाहन नहीं चलेंगे। राज भवन, कदमकुआं, नाला रोड और अशोक राजपथ पर भी यातायात परिवर्तित रहेगा। शाम 6 बजे से पहले पटेल गोलंबर से एयरपोर्ट जाने वाले हवाई यात्रियों को टिकट दिखाकर जाने की अनुमित होगी। इसके बाद उन्हें वैकल्पिक मार्ग से एयरपोर्ट जाना पड़ेगा।

पटना जंक्शन पर सिर्फ जीपीओ गोलंबर के नीचे से वाहनों के जाने की अनुमति होगी। यातायात पुलिस ने परेशानी से बचने के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए पटना जंक्शन जाने वाले यात्रियों से करबिगहिया छोर का प्रयोग करने की अपील की है। ट्रैफिक एसपी अशोक कुमार चौधरी ने बताया कि प्रतिबंधित मार्ग पर सिर्फ सरकारी वाहन, एंबुलेंस सहित आपातकालीन वाहन आ-जा सकेंगे। इस दौरान सभी मार्गों पर पर्याप्त संख्या में यातायात पुलिस की तैनाती रहेगी।

रोड शो के चलते यातायात में बदलाव

राजधानी पटना और बाहर के लोग सगुना मोड़, राजा बाजार की ओर नेहरू पथ होकर पटना जंक्शन जाने वाले वाहन नेहरू पथ में डुमरा चौकी से एयरपोर्ट होते हुए बीएमपी तिराहा, टमटम पड़ाव, अनिसाबाद गोलंबर से चितकोहरा, गर्दनीबाग से मीठापुर होते हुए जीपीओ फ्लाईओवर से ऊपर से करबिगहिया जा सकेंगे। राजीवनगर, पाटलिपुत्रा, दीघा, कुर्जी, बोरिंग रोड से पटना जंक्शन जाने वाले वाहन चालक अटल पथ से आर ब्लॉक होते हुए जीपीओ गोलंबर के नीचे से अथवा बोरिंग रोड चौराहा से लोहिया पथचक्र के नीचे से दारोगा राय पथ से वीरचन्द पटेल पथ से आर ब्लॉक होते हुए जीपीओ गोलम्बर नीचे से पटना जंक्शन पहुंच सकेंगे। पटना सिटी, गायघाट, आलमगंज की ओर से पटना जंक्शन जाने वाले वाहन गायघाट पुल नीचे से एनएमसीएच, अगमकुआं आरओबी के ऊपर से पुराना बाइपास से होते हुए राजेंद्र नगर टर्मिनल से चिरैयाटाड़ पुल होकर करबिगहिया की ओर जा सकते हैं।

महेंद्रू और एनआईटी की ओर से पटना जंक्शन जाने के लिए मछुआ टोली चौक से दिनकर गोलम्बर, राजेन्द्र नगर आरओबी के ऊपर से पुरानी बाइपास होते हुए करबिगहिया की ओर जा सकेंगे। खेतान मार्केट, हथुआ मार्केट, नाला रोड की ओर से गांधी मैदान होकर पटना जंक्शन जाने वाले वाहन बारीपथ से होते हुए दिनकर गोलंबर से राजेन्द्र नगर आरओबी के ऊपर से राजेन्द्र नगर दक्षिणी गोलम्बर से राजेन्द्रनगर पुल के नीचे से पुराने बाइपास के रास्ते करबिगहिया की ओर जा सकेंगे।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 2150075
आखरी अपडेट: 28th May 2024