प्रतिक्रिया | Thursday, May 09, 2024

प्रधानमंत्री मोदी देश के सबसे बड़े स्टार्टअप महाकुंभ को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (बुधवार) सुबह 10:30 बजे स्टार्टअप महाकुंभ को संबोधित करेंगे। इसका आयोजन राष्ट्रीय राजधानी के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में किया गया है। प्रधानमंत्री ने एक्स हैंडल पर महाकुंभ की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए यह जानकारी साझा की है। 

देश का सबसे बड़ा और अपनी तरह का पहला स्टार्टअप आयोजन

पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) के अनुसार, स्टार्टअप महाकुंभ देश का सबसे बड़ा और अपनी तरह का पहला स्टार्टअप आयोजन है। इसमें रिकॉर्ड भागीदारी दर्ज की गई। यह महाकुंभ भारतीय स्टार्टअप इको सिस्टम में सभी हितधारकों के लिए सजीव मंच के रूप में काम कर रहा है।

पीएम मोदी ने पोस्ट कर कहा- ‘स्टार्टअप महाकुंभ में बोलूंगा’

पीएम मोदी ने अपने संबोधन की पूर्व संध्या पर एक्स हैंडल पोस्ट पर मंगलवार को लिखा, ”कल सुबह 10:30 बजे मैं स्टार्टअप महाकुंभ में बोलूंगा, एक ऐसा मंच जो स्टार्टअप जगत के हितधारकों, इनोवेटर्स और उभरते उद्यमियों को एक साथ लाता है। स्टार्टअप की दुनिया में भारत की प्रगति पिछले कुछ वर्षों में अभूतपूर्व रही है।”

https://x.com/narendramodi/status/1770123768532242495?s=20

इस विशाल संगम में इनकी उपस्थिति होगी दर्ज

उल्लेखनीय है कि इस विशाल संगम में 2000 से अधिक स्टार्टअप, 1000 निवेशक, 100 से अधिक यूनिकॉर्न और 300 से अधिक इनक्यूबेटर और एक्सेलेरेटर की उपस्थिति दर्ज की गई है। सभी राज्यों के 3,000 से अधिक प्रतिनिधि, 3000 भावी उद्यमी और 50,000 व्यावसायिक आगंतुक इसमें शामिल हैं। स्टार्टअप महाकुंभ अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी, कृषि प्रौद्योगिकी, जैव प्रौद्योगिकी, चिकित्सा प्रौद्योगिकी, आर्टिफिशियल इंटैलीजेंस, गेमिंग आदि उभरते क्षेत्रों को और विकसित करने के लिए है। 10 से अधिक देशों के प्रतिनिधिमंडल इसमें हिस्सा ले रहे हैं।

यह कार्यक्रम एसोचैम, नैसकॉम, बूटस्ट्रैप इनक्यूबेशन ऐंड एडवाइजरी फाउंडेशन, टीआईई और इंडियन वेंचर ऐंड अल्टरनेट कैपिटल एसोसिएशन (आईवीसीए) के संयुक्त प्रयासों से आयोजित किया गया है। इसे उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (डीपीआईआईटी), इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (एमईआईटीवाई) स्टार्टअप हब (एमएसएच) और इन्वेस्ट इंडिया का समर्थन है। स्टार्टअप महाकुंभ का आगाज 18 मार्च को नई दिल्ली के भारत मंडपम में हुआ है। इसकी थीम है-भारत इनोवेट्स। स्टार्टअप महाकुंभ भारत का सबसे बड़ा और अपनी तरह का पहला स्टार्टअप इवेंट है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1363647
आखरी अपडेट: 10th May 2024