प्रतिक्रिया | Thursday, May 09, 2024

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शुक्रवार) दोपहर राजस्थान के चूरू में पार्टी की जनसभा को संबोधित करेंगे। 

इन दिनों देशव्यापी चुनाव प्रचार अभियान पर 

भाजपा के शीर्ष नेता और प्रधानमंत्री मोदी इन दिनों देशव्यापी चुनाव प्रचार अभियान पर हैं। भाजपा ने एक्स हैंडल पर प्रधानमंत्री मोदी के चुरू कार्यक्रम को साझा किया है।

चूरू में दोपहर 12 बजे जनसभा को करेंगे संबोधित 

भाजपा की एक्स हैंडल पोस्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी चूरू में दोपहर 12 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में चूरू से भाजपा उम्मीदवार देवेन्द्र झाझड़िया मैदान में हैं। प्रधानमंत्री मोदी की विशाल जनसभा पुलिस लाइन मैदान में होगी। 

आज चूरू और कल पुष्कर में

लोकसभा की प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों में शुमार प्रदेश के चूरू में भाजपा के शीर्ष नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनसभा को संबोधित करने सुबह करीब 11:30 बजे चूरू पुलिस लाइन पहुंचेंगे। इस जनसभा में चूरू व झुंझुनूं की 17 विधानसभाओं के लोग पहुंचेंगे। मंच पर प्रधानमंत्री के अलावा मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, राजेन्द्र राठौड़ सहित अन्य दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे।

पुष्कर में करेंगे तीसरा चुनावी विजय शंखनाद 

वहीं भाजपा के शीर्ष नेता और प्रधानमंत्री तीसरा चुनावी विजय शंखनाद शनिवार को अजमेर सीट के पुष्कर में करेंगे। वो यहां अजमेर और नागौर लोकसभा के भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। भाजपा ने इस बार चूरू से पैरालंपिक खिलाड़ी देवेंद्र झाझड़िया पर दांव खेला है। वहीं सांसद राहुल कस्वां ने कांग्रेस का दामन थामकर भाजपा को चुनौती दी है। 

पिछले पांच लोकसभा चुनाव में इस सीट पर हुई भाजपा की जीत

कांग्रेस ने राहुल कस्वां को चूरू से उम्मीदवार बनाया है। चूरू लोकसभा सीट भाजपा का गढ़ मानी जाती है। यहां पिछले पांच लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत हुई है। चूरू लोकसभा क्षेत्र में आठ विधानसभा सीट नोहर, भादरा, सादुलपुर, तारानगर, सरदारशहर, चूरू, रतनगढ़ व सुजानगढ़ हैं। इनमें से पांच सीट कांग्रेस के पास और दो भाजपा के पास हैं, जबकि एक पर बसपा विधायक है।

अजमेर लोकसभा सीट पर दिलचस्प मुकाबला

अजमेर लोकसभा सीट फिलहाल भाजपा के खाते में है और यहां सांसद भागीरथ चौधरी ही भाजपा उम्मीदवार हैं। कांग्रेस ने रामचंद्र चौधरी को टिकट दिया है। चौधरी पिछले 30 साल से लगातार अजमेर डेयरी के अध्यक्ष हैं। वहीं नागौर लोकसभा सीट पर भाजपा की ज्योति मिर्धा के सामने आरएलपी प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल चुनाव मैदान है। कांग्रेस ने इंडी गठबंधन के तहत यह सीट आरएलपी को दी है। यहां भी दिलचस्प मुकाबला है। 

राजस्थान की तीन सीटों पर पीएम मोदी की जनसभा

गौरतलब हो, पीएम मोदी राजस्थान की उन तीन प्रमुख सीटों पर जनसभा कर रहे हैं, जहां भाजपा का मिशन 25 सामने दिखाई पड़ रहा है। इसमें जयपुर ग्रामीण, चूरू और नागौर लोकसभा सीट शामिल है। सबसे पहले दो अप्रैल को जयपुर ग्रामीण के कोटपूतली में पीएम ने चुनावी रैली की। जयपुर ग्रामीण सीट से राव राजेंद्र सिंह उम्मीदवार हैं। वहीं चूरू लोकसभा सीट राजस्थान की सबसे बड़ी हॉट सीट बन गई है। इसी क्रम में आज भाजपा के शीर्ष नेता एवं पीएम मोदी चूरू में जनसभा को संबोधित करेंगे। 

चूरू में राहुल कस्वां कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं भाजपा की ओर देवेंद्र झाझड़िया मैदान में हैं। देवेंद्र झाझड़िया पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं और उनके सामने राहुल कस्वां की बड़ी चुनौती है। ऐसे में पीएम मोदी खुद देवेंद्र झाझड़िया को सपोर्ट करने चूरू पहुंच रहे है। वहीं नागौर लोकसभा सीट पर भी इस बार सबकी नजर है। यहां भाजपा ने ज्योति मिर्धा को टिकट दिया है। पीएम मोदी खुद ज्योति मिर्धा को सपोर्ट करने छह अप्रैल को यहां पहुंच रहे हैं। (इनपुट-हिंदुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1354800
आखरी अपडेट: 9th May 2024