प्रतिक्रिया | Saturday, April 13, 2024

नई दिल्ली क्षेत्र में आज निजी वाहनचालक इन रास्तों से गुजरने से बचें, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

नई दिल्ली क्षेत्र में आज (मंगलवार) निजी वाहन चालकों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। दरअसल, आज विशेष कानून एवं व्यवस्था के मद्देनजर यातायात प्रभावित रहेगा। इसी के लिए पुलिस ने यह ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। 

इन जगहों पर किसी भी वाहन को कहीं भी रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं

ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और कमाल अतातुर्क मार्ग पर किसी भी वाहन को कहीं भी रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अगर किसी ने ऐसा किया तो कानूनी निर्देशों की अवज्ञा के लिए मुकदमा चलाया जाएगा। खींचे गए वाहनों को काली बाड़ी मार्ग स्थित ट्रैफिक पिट में पार्क किया जाएगा।

इन मार्गों पर किसी भी समय किया जा सकता है डायवर्जन 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सलाह दी है कि वाहन चालक अरबिंदो चौक, तुगलक रोड, सम्राट होटल गोल चक्कर, जिमखाना डाकघर गोल चक्कर, तीन मूर्ति हाइफा गोल चक्कर, नीति मार्ग चौराहा और कौटिल्य मार्ग चौराहा पर किसी भी समय डायवर्जन किया जा सकता है। इसके अलावा निजी वाहन चालक कमाल अतातुर्क मार्ग, सफदरजंग रोड, अकबर रोड और तीन मूर्ति मार्ग पर यथासंभव गुजरने से बचें। असुविधा से बचने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करें। 

सावधानीपूर्वक अपनी यात्रा करें प्लान, अन्यथा हो सकती है असुविधा 

एडवाइजरी में आईएसबीटी, रेलवे स्टेशनों और इंदिरा गांधी हवाई अड्डे की ओर जाने वाले लोगों को सलाह दी गई है कि वे पर्याप्त समय रखते हुए सावधानीपूर्वक अपनी यात्रा की प्लान करें अन्यथा उन्हें असुविधा हो सकती है। दिल्ली पुलिस ने सहायता के लिए नंबर जारी किए हैं। व्हाट्सएप के लिए 8750871493 नंबर के अलावा अन्य नंबर दो नंबर भी जारी किए गए हैं। वह यह हैं- 1095 और 011-25844444।।

उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी के संरक्षक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली सरकार के कथित आबकारी नीति घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया है। केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में पार्टी ने 26 मार्च को प्रधानमंत्री आवास घेरने की घोषणा की है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 634940
आखरी अपडेट: 13th Apr 2024