प्रतिक्रिया | Tuesday, June 18, 2024

कतर ने दीं भारत को शुभकामनाएं, प्रधानमंत्री मोदी ने अमीर तमीम बिन हमद अल थानी का जताया आभार

देश की लगातार तीसरी बार बागडोर संभालने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कतर के अमीर से हुई बातचीत पर खुशी जताई है। उन्होंने दोनों देशों के संबंधों को ऊंचाई पर ले जाने की प्रतिबद्धता दोहराई। प्रधानमंत्री मोदी ने अमीर को जन्मदिन की शुभकामनाओं के साथ-साथ आने वाली ईद-उल-अज़हा की भी बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज (मंगलवार) सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा, ” अपने मित्र, कतर के अमीर महामहिम शेख तमीम बिन हमद अल थानी से बात करके खुशी हुई। मैं भारत के प्रति उनकी हार्दिक शुभकामनाओं और सकारात्मक भावनाओं के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं। हमने भारत-कतर संबंधों को अभूतपूर्व ऊंचाइयों तक ले जाने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।”

इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी एक बयान में बताया गया कि पीएम मोदी को कतर के अमीर ने कल सोमवार को फोन पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने भारत के लोगों के लिए उनकी शुभकामनाओं और सकारात्मक भावनाओं के लिए धन्यवाद दिया। दोनों नेताओं ने भारत-कतर संबंधों को और मजबूत बनाने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की है।

इस दौरान पीएम मोदी ने फरवरी 2024 में कतर की अपनी यात्रा का स्‍मरण किया और कतर के अमीर को भारत आने के अपने निमंत्रण को दोहराया। इसके अतिरिक्त पीएम मोदी ने अमीर को जन्मदिन की शुभकामनाओं के साथ-साथ आने वाली ईद-उल-अज़हा की भी बधाई दी है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3701377
आखरी अपडेट: 18th Jun 2024