प्रतिक्रिया | Monday, July 15, 2024

सुपर 8 चरण के लिए क्वलाफाई करना बड़ी राहत : रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि चल रहे टी-20 विश्व कप के सुपर 8 चरण के लिए क्वलाफाई करना उनके लिए बड़ी राहत है। भारत ने बीते बुधवार को नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क में ग्रुप ए के मुकाबले में सह-मेजबान यूएसए पर 7 विकेट से जीत के बाद टी 20 विश्व कप के सुपर 8 चरण के लिए क्वालीफाई कर लिया।

शिवम दुबे और सूर्यकुमार यादव ने 72 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की

विराट कोहली और रोहित शर्मा की अनुभवी जोड़ी के पहले तीन ओवर में सस्ते में आउट होने के बाद शिवम दुबे और सूर्यकुमार यादव ने संयम बनाए रखा और भारत को 7 विकेट से जीत दिलाई। दोनों बल्लेबाजी ने 72 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी की। कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, “यह बड़ी राहत की बात है, यहां क्रिकेट खेलना आसान नहीं था। हमें तीनों मैचों में अंत तक डटे रहना था। इससे से हमें काफी आत्मविश्वास मिलेगा।”

111 रनों का लक्ष्य भारत जैसी टीम के लिए बहुत छोटा लग रहा था लेकिन यूएसए के तेज गेंदबाजों ने अपनी अनुशासित लाइन और लेंथ से भारत की गहराई को परखा। शिवम दुबे और सूर्यकुमार ने अपने स्वाभाविक खेल के विपरीत जाकर न्यूयॉर्क में धैर्यपूर्वक साझेदारी कर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

रोहित शर्मा ने कहा, “हमें पता था कि यह मुश्किल लक्ष्य होगा। जिस तरह से हमने धैर्य बनाए रखा और साझेदारी की। यूएसए कैंप में कई जाने-पहचाने चेहरे थे, जिसमें नीतीश कुमार, सौरभ नेत्रवलकर, हरमीत सिंह और जसदीप सिंह जैसे खिलाड़ी शामिल थे। नेत्रवलकर ने अंडर-15 सेट-अप में सूर्यकुमार के साथ खेला था। रोहित शर्मा ने भारतीय-अमेरिकी क्रिकेटरों के बारे में बात करते हुए कहा, “इनमें से कई लोगों ने एक साथ क्रिकेट खेला है, उनकी प्रगति देखकर बहुत खुशी हुई। पिछले साल एमएलसी में भी उन्हें देखा था, वे सभी कड़ी मेहनत करने वाले खिलाड़ी हैं।”

अर्शदीप सिंह की शानदार गेंदबाजी

मैच की बात करें तो, अर्शदीप सिंह की शानदार गेंदबाजी (4 ओवर 9 रन 4 विकेट) और उसके बाद सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे के बीच हुई नाबाद 72 रनों की साझेदारी की बदौलत भारत ने चल रहे टी20 विश्व कप में अपना अपराजेय अभियान जारी रखते हुए बीते बुधवार को नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ग्रुप ए के मैच में सह-मेजबान अमेरिका को 7 विकेट से हराकर सुपर 8 में अपनी जगह सुरक्षित कर ली।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 4866866
आखरी अपडेट: 15th Jul 2024