प्रतिक्रिया | Saturday, July 13, 2024

राहुल गांधी ने ओम बिरला को लोकसभा अध्यक्ष के रूप में फिर से चुने जाने पर दी बधाई

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को 18वीं लोकसभा के विपक्ष के नेता के रूप में अपने पहले भाषण में, भाजपा के ओम बिरला को लोकसभा अध्यक्ष के रूप में फिर से चुने जाने पर बधाई दी।

अपने भाषण में राहुल गांधी ने कहा कि हमें विश्वास है कि विपक्ष को बोलने की अनुमति देकर, हमें भारत के लोगों का प्रतिनिधित्व करने की अनुमति देकर, आप भारत के संविधान की रक्षा करने का अपना कर्तव्य निभाएंगे। मैं एक बार फिर आपको और सदन के सभी सदस्यों को बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने चुनाव जीता है।

गांधी ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष जनता की आवाज का अंतिम निर्णायक होता है और इस बार विपक्ष 17वीं लोकसभा की तुलना में उस आवाज का अधिक प्रतिनिधित्व करता है। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, मैं आपको दूसरी बार निर्वाचित होने के लिए बधाई देना चाहता हूं। मैं आपको पूरे विपक्ष और इंडिया गठबंधन की ओर से बधाई देना चाहता हूं।

राहुल गांधी ने कहा कि हम चाहते हैं कि सदन नियमित रूप से और अच्छे से चले। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि सहयोग विश्वास के आधार पर हो और विपक्ष की आवाज को इस सदन में प्रतिनिधित्व करने की अनुमति दी जाए। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने आगे कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि आप हमें अपनी आवाज उठाने देंगे, हमें बोलने देंगे, हमें भारत के लोगों की आवाज उठाने देंगे।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 4793677
आखरी अपडेट: 13th Jul 2024