प्रतिक्रिया | Saturday, July 20, 2024

भीषण गर्मी के बीच दिल्ली में राहत की बारिश, इन राज्यों में मानसून का दस्तक जल्द

देशभर के कई राज्यो में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। कई राज्यों में हीटवेव को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। इसी बीच आज (21 जून) को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। इससे लोगों को थोड़ी राहत मिली। फिलहाल मानसूनी बारिश के लिए दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों को कुछ दिन अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।

बिहार में मानसून ने दी दस्तक

इस बीच मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि मानसून ने 10 दिनों की धीमी चाल के बाद गुरुवार को उत्तर की ओर बढ़ना शुरू कर दिया। अभी तक यह यह ओडिशा, छत्तीसगढ़ और विदर्भ के बड़े हिस्से के साथ-साथ उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी, उप हिमालयी बंगाल और बिहार के कुछ हिस्से में पहुंच गया है।

इन राज्यों में भारी बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच दिनों में पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने आगे बताया कि गुजरात के कुछ हिस्सों, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, ओडिशा के हिस्से, गांगेय और उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 3-4 दिन में मानसून पहुंच सकता है।

बीस से पांच जुलाई तक इन राज्यों में मानसून

वहीं, 20 जून से लेकर 5 जुलाई के बीच मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में मानसून के पहुंचने के आसार हैं।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5100848
आखरी अपडेट: 19th Jul 2024