प्रतिक्रिया | Sunday, June 16, 2024

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पीएम मोदी ने कहा- ‘धर्म के आधार पर आरक्षण के विरोध में थे अंबेडकर’

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर धर्म के आधार पर आरक्षण के विरोधी थे। जब संविधान बना, तब संविधान सभा ने निर्णय किया था कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा लेकिन, 10 साल पहले इन लोगों (कांग्रेस) ने धर्म के आधार पर आरक्षण देने की कोशिश की थी।

यह लोग आरक्षण व संविधान के विरोधी

प्रधानमंत्री ने कहा कि कर्नाटक में तो इन्होंने यह कर भी दिया है। वहां इन्होंने सब मुसलमानों को रातों-रात ओबीसी बना दिया। ओबीसी को मिले आरक्षण में से बहुत बड़ा हिस्सा इन्होंने वहां लूट लिया। क्या ओबीसी व एससी का आरक्षण हम छीनने देंगे। बाबा साहब का दिया हुआ आरक्षण कोई छीन नहीं सकता है। यह लोग आरक्षण व संविधान के विरोधी हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने आज विपक्ष के पूरे कुनबे पर प्रहार किया है। उन्होंने कांग्रेस, सपा पर तो वार किया ही, बिहार के विपक्ष को भी नहीं छोड़ा। उन्होंने कहा कि इनके चारा घोटाले के चैंपियन (लालू यादव), जो अभी जेल से तबीयत के बहाने बाहर घूम रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपके अधिकारों की रक्षा करने के लिए आपसे 400 पार मांग रहा हूं। वे तो यहां तक कह रहे हैं कि पूरा का पूरा आरक्षण अब मुसलमानों को मिलना चाहिए। इसका मतलब दलित, आदिवासी और पिछड़ों के पास कुछ बचेगा ही नहीं।

प्रधानमंत्री मोदी ने राजरानी रावत व कौशल किशोर को जिताने की अपील करते हुए कहा कि अच्छा होगा कि बाराबंकी व मोहनलालगंज में भाजपा का सांसद हो। भाजपा सांसद आपके लिए दिल्ली व लखनऊ से ज्यादा योजनाएं लेकर आएंगे। यहां का विकास करेंगे। इंडी गठबंधन वाले अगर सांसद बनेंगे तो वह दिनभर मोदी को गाली देंगे। आप बताओ अपना वोट बर्बाद करोगे क्या ? हर बूथ पर भाजपा को विजयी बनाना है। 

उन्होंने कहा कि आपको काम करने वाले और आपका भला करने वाले सांसद चाहिए। पांच साल मोदी को गाली देने वाले नहीं, क्षेत्र का विकास करने वाले सांसद चाहिए। इसके लिए आपके पास एक ही विकल्प है – कमल।

उन्होंने कहा कि आज एक तरफ देशहित के लिए समर्पित भाजपा एनडीए गठबंधन है और दूसरी तरफ देश में अस्थिरता पैदा करने के लिए इंडी गठबंधन मैदान में है। जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ रहा है, ये इंडी वाले ताश के पत्तों की तरह बिखरने शुरू हो गए हैं। यहां जो बबुआ जी यानी समाजवादी शहजादे हैं, अब उन्होंने एक नई बुआ की शरण ली है।

सपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि उनकी ये नई बुआ बंगाल में हैं। अब उनकी बंगाल वाली बुआ जी ने इंडी गठबंधन वालों को कहा है कि मैं आपको बाहर से सपोर्ट करूंगी। इंडी गठबंधन की एक और पार्टी ने दूसरी को कह दिया है कि खबरदार अगर हमारे खिलाफ पंजाब में बोला। पीएम पद को लेकर भी ये सब मुंगेरी लाल को भी पीछे छोड़ रहे हैं। इनके सपनों की इंतहा देखिए। कांग्रेस के एक नेता ने कहा दिया कि रायबरेली के लोग प्रधानमंत्री चुनेंगे। ये सुनते ही समाजवादी शहजादे का दिल ही टूट गया, बस आंसू नहीं निकले, लेकिन दिल के सारे अरमान बह गए। इनके सपनों की इंतहा देखिए, कांग्रेस के एक नेता ने कह दिया कि रायबरेली के लोग प्रधानमंत्री चुनेंगे।

सपा-कांग्रेस के लिए अपने वोट बैंक से बड़ा कुछ नहीं 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि सपा-कांग्रेस के लिए अपने वोट बैंक से बड़ा कुछ नहीं है। लेकिन, जब मैं इनकी पोल खोलता हूं, तो ये बेचैन हो जाते हैं, इनकी नींद हराम हो जाती है। ये कुछ भी बोलना शुरू कर देते हैं, गालियां देना शुरू कर देते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि 100 सीसी के इंजन से आप 1,000 सीसी की रफ्तार ले सकते हैं क्या ? आपको विकास की तेज रफ्तार चाहिए तो वो सिर्फ दमदार सरकार ही दे सकती है…भाजपा सरकार ही दे सकती है।

सत्ता मिलने पर कांग्रेस राम मंदिर पर बुलडोजर चला देगी

उन्होंने कहा कि यहां सपा के बड़े नेता ने रामनवमी के दिन कहा कि राम मंदिर तो बेकार है। वहीं, कांग्रेस तो राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलटने की तैयारी कर रही है। इनके लिए सिर्फ अपना परिवार और पावर ही मायने रखते हैं। सपा-कांग्रेस वाले अगर सरकार में आए, तो रामलला को फिर से टेंट में भेजेंगे और मंदिर पर बुलडोजर चलवा देंगे।

प्रधानमंत्री मोदी अपने संबोधन में जैदपुर के गमछे, प्रगतिशील किसान रामसरन तथा सतरिख के आश्रम का भी जिक्र किया। अंत में उन्होंने अपने समर्थकों से घर-घर जाकर मोदी की तरफ राम-राम कहनी की अपील भी की।

जनसभा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अपना दल एस की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल, एमएलसी अंगद सिंह, एमएलसी अवनीश कुमार सिंह, पूर्व सांसद वैजनाथ रावत प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। (इनपुट-हिंदुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3648295
आखरी अपडेट: 16th Jun 2024