प्रतिक्रिया | Saturday, June 15, 2024

04/06/24 | 3:44 pm

Election 2024: पश्चिम बंगाल में 29 लोकसभा सीटों पर तृणमूल आगे, भाजपा की केवल 12 पर बढ़त

 

पूरे देश के साथ पश्चिम बंगाल में भी लोकसभा चुनाव की लड़ाई दिलचस्प दिख रही है। बंगाल में लोकसभा चुनाव की मतगणना की शुरुआत से ही तृणमूल कांग्रेस आगे चल रही है। पार्टी की भारी जीत के संकेत मिलने से तृणमूल के कार्यकर्ता उत्साहित हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवासीय इलाके कालीघाट में विजय उत्सव की तैयारी शुरू हो गई है। कालीघाट स्थित तृणमूल के पार्टी कार्यालय और मुख्यमंत्री के घर के आसपास कार्यकर्ताओं और समर्थकों का जमावड़ा शुरू हो गया है।

कई राउंड की गिनती के बाद चुनाव आयोग के मुताबिक 29 सीटों पर तृणमूल उम्मीदवार बढ़त बनाये हुए हैं। बारासात एवं बर्दवान में तृणमूल कार्यकर्ताओं ने गुलाल के साथ जश्न मनाना शुरू कर दिया है। दोपहर में कालीघाट में ममता बनर्जी के घर के सामने कार्यकर्ता और समर्थक समूहों में नजर आए। पंडाल बांधने की तैयारी जोरों पर चल रही है। उधर बीजेपी ने 12 सीटों पर आगे चल रही है जबकि एख सीच पर कॉन्ग्रेस आगे है।

मुर्शिदाबाद की बहरमपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार अधीर रंजन चौधरी ने बढ़त बनाए रखी है। बशीरहाट में तृणमूल उम्मीदवार हाजी नुरुल इस्लाम दो लाख 40 हजार 803 वोटों से आगे चल रहे हैं। राज्य की चर्चित बसीरहाट सीट पर संदेशखाली आंदोलन का मुख्य चेहरा रही रेखा पात्रा ढाई लाख वोटों से पिछड़ गई हैं। रेखा को दो लाख 11 हजार 756 वोट मिले। अब उनकी जीत की उम्मीद धुंधली पड़ने लगी है। रेखा पात्रा ने कहा कि जो लोग शुरुआत में जीतते हैं, वे अंत में हार जाते हैं। कई लोगों का मानना है कि बशीरहाट में रेखा और हाजी नुरुल के वोटों में अंतर के कारण संभावना कम है।

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3610105
आखरी अपडेट: 15th Jun 2024