प्रतिक्रिया | Tuesday, July 23, 2024

21/06/24 | 12:29 pm

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में 35 हजार लोगों ने एक साथ किया योग

देश-दुनिया में आज (शुक्रवार) को योग दिवस मनाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में भी रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में आयोजित विशेष कार्यक्रम में 35 हजार लोगों ने एक साथ योग किया। इसमें अलग-अलग संस्थान के योग टीचर भी शामिल रहे। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भी योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया। प्रदेश में सबसे बड़ा योग कार्यक्रम रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित किया गया । इस कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े समेत रायपुर विधायक राजेश मूणत और आरंग विधायक भी उपस्थित रहे ।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने योग शिविर को संबोधित करते हुए प्रदेशवासियों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई दी। सीएम विष्णुदेव साय ने बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा, योग करने से विद्यार्थी जीवन संवार जाएगा। इससे एकाग्रता बढ़ेगी और सफलता मिलेगी। योग स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए भी महत्वपूर्ण है।

राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में उमड़े जनसैलाब ने 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को खास बनाया। मुख्यमंत्री के साथ हजारों लोगों ने योगाभ्यास कर स्वस्थ रहने का संदेश दिया ।

उल्लेखनीय है कि हर साल 21 जून को पूरा विश्व अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए एक साथ आता है। यह वैश्विक परिघटना प्राचीन भारतीय योग पद्धति तथा शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक कल्याण पर इसके गहन प्रभाव को मान्यता देती है।

 

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5289625
आखरी अपडेट: 23rd Jul 2024