प्रतिक्रिया | Tuesday, June 18, 2024

10/06/24 | 2:47 pm

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने रियासी आतंकी हमले के घायलों से की मुलाकात, कहा-दोषियों को दी जाएगी कड़ी सजा

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आज (सोमवार) जम्मू के सरकारी अस्पताल में रियासी आतंकी हमले के घायलों से मुलाकात की। कल रविवार को एक बस पर आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में 9 लोगों की मृत्यु हो गई और 33 लोग घायल हुए हैं। रियासी आतंकी हमले में एक व्यक्ति जीवित है। उसने बताया कि हमारी बस के खाई में गिरने के बाद भी फायरिंग नहीं रुकी थी। जम्मू-कश्मीर के एलजी ने कहा कि रियासी आतंकी हमले में शहीद तीर्थयात्रियों के परिजनों को 10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे। घायल तीर्थयात्रियों का इलाज जम्मू और रियासी के विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है। बता दें कि रियासी में श्रद्धालुओं की बस पर हुए हमले में मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आज जम्मू के सरकारी अस्पताल में रियासी आतंकी हमले के घायलों से मुलाकात की। रियासी बस आतंकी हमले पर जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने मीडिया से कहा, “बस चालक पर आतंकवादियों ने हमला किया जिसके बाद बस खाई में गिर गई। इस घटना में 9 लोगों की मृत्यु हो गई है और करीब 37 लोग घायल हैं, कल से बचाव अभियान शुरू हुआ है। पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। इसके लिए जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा दी जाएगी। हमारी प्राथमिकता घायल लोगों को बचाना है। हमने मृतकों के परिवारों को 10 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देने का फैसला किया है।” उन्होंने कहा कि इस तरह कि नापाक हरकत करने वालों को बख्शा नहीं जायेगा।

रियासी आतंकी हमले में जीवित बचा एक व्यक्ति ने कहा, “माता वैष्णो देवी के दर्शन के बाद मैं शिव खोरी गया।वहां से लौटते समय 4-5 किलोमीटर बाद हमारी बस पर गोलियां चलाई गईं। हमारी बस के खाई में गिरने के बाद भी फायरिंग नहीं रुकी। ड्राइवर को गोली लगी और फिर फायरिंग में कुछ लोग घायल भी हुए।”

वहीं दूसरी ओर रियासी आतंकी हमले पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता कविंदर गुप्ता ने कहा, ‘पाकिस्तान ने हमेशा आतंकवाद फैलाने की कोशिश की है। ये घटनाएं चिंता का विषय हैं, आतंकवादी मारे जाएंगे। उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। हमें अपनी सेनाओं पर भरोसा करना होगा।” (ANI)

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3699843
आखरी अपडेट: 18th Jun 2024