प्रतिक्रिया | Tuesday, June 18, 2024

20/05/24 | 5:16 pm

चारधाम यात्रा के लिए 31 मई तक ऑफलाइन पंजीकरण बंद, सीएम धामी बोले- पर्यटकों की सुविधा के लिए डायवर्जन प्लान करें तैयार

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को सचिवालय में चारधाम यात्रा व्यवस्था एवं पेयजल, विद्युत आपूर्ति के संबंध में समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को 31 मई तक ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन पूरी तरह बंद करने के निर्देश दिए। साथ ही श्रद्धालुओं की संख्या नियंत्रित करने के लिए टूर ऑपरेटर्स के लिए भी एडवाइजरी जारी करने के लिए निर्देशित किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि अब यात्रा के लिए प्राधिकरण बनाया जायेगा। प्राधिकरण बनाने के लिए जरूरी संस्थाओं और विभागों से भी सुझाव लिए जायेंगे। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण बनने के बाद यात्रा और सुव्यस्थित हो जाएगी और यात्रा पर आने वाले लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी।

मुख्यमंत्री धामी अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर भी यह जानकारी साझा की है। उन्होंने कहा कि जो भी पर्यटक बिना रजिस्ट्रेशन चारधाम यात्रा पर देवभूमि उत्तराखंड आ रहे हैं, उनकी सुविधा के लिए पुलिस-पर्यटन विभाग आपसी सामंजस्य से चारधाम के अलावा अन्य धार्मिक व आध्यात्मिक स्थलों के लिए डायवर्जन प्लान तैयार करें। चारधाम में ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मी अनुशासन को ध्यान में रखकर सम्मान के साथ श्रद्धालुओं से व्यवहार करें। इस दौरान अधिकारियों को यात्रा मार्ग एवं चारधाम में पेयजल व विद्युत आपूर्ति सुचारू बनाए रखने के भी निर्देश दिए।

बता दें कि वनाग्नि को लेकर मुख्यमंत्री की पहल पर प्रदेश में ‘पिरूल लाओ-पैसे पाओ’ अभियान को जन-जन तक पहुंचाया जा रहा है। मुख्यमंत्री का कहना है कि वर्तमान में वनाग्नि पर काफी हद तक काबू पाया जा चुका है। जल्द से जल्द पूरी तरह वनाग्नि पर नियंत्रण पा लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि चार धाम यात्रा को सुव्यवस्थित करने के लिए अब राज्य सरकार ने अधिकारियों को फील्ड में भेजने के साथ-साथ दूसरे विकल्पों पर भी काम करना शुरू कर दिया है। सीएम धामी ने कहा कि अब यात्रा के लिए प्राधिकरण बनाया जायेगा। प्राधिकरण बनाने के लिए जरूरी संस्थाओं और विभागों से भी सुझाव लिए जायेंगे। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण बनने के बाद यात्रा और सुव्यस्थित हो जाएगी और यात्रा पर आने वाले लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी।

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3693376
आखरी अपडेट: 18th Jun 2024