प्रतिक्रिया | Wednesday, May 29, 2024

13/05/24 | 1:51 pm

देश कांग्रेस वाली कमजोर, डरपोक और अस्थिर सरकार बिल्कुल नहीं चाहता : बिहार की चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी

“ये देश का चुनाव है, ये हिंदुस्तान का भविष्य तय करने का चुनाव है, ये चुनाव देश का नेतृत्व चुनने का चुनाव है। कौन है, जिसके हाथों में हम देश की बागडोर दें, इसका निर्णय करने का चुनाव है। देश, कांग्रेस वाली कमजोर, डारपोक और ​अस्थिर सरकार बिल्कुल नहीं चाहता।” यह बात भाजपा नेता, प्रमुख स्टार प्रचारक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (सोमवार) बिहार के मुजफ्फरपुर में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष प्रहार पर करते हुए कहा, “ये इंडी गठबंधन के नेताओं के कैसे बयान आ रहे हैं। कहते हैं कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनीं हैं। अरे भाई, पहना देंगे। उनको आटा भी चाहिए, बिजली भी नहीं है। अब हमको मालूम नहीं था कि उनके पास चूड़ियां भी नहीं हैं।”

बिहार के लोगों ने दशकों तक नक्सलवाद का जख्म सहा

चुनावी जनसभा में पीएम मोदी ने कहा कि मुजफ्फरपुर और बिहार के लोगों ने दशकों तक नक्सलवाद का जख्म सहा है। पहले की सरकारों ने नक्सलवाद को पाला पोसा और उसको आपके खिलाफ इस्तेमाल भी किया। अपराध और नक्सलवाद के कारण बिहार में उद्योग, धंधें सब चौपट हो गए। जंगलराज की जिंदगी भयानक थी, डरावनी थी। उन्होंने कहा, “आरजेडी के जंगलराज ने बिहार को कई दशक पीछे धकेल दिया था। ये एनडीए की सरकार है, जो बिहार में कानून व्यवस्था को पटरी पर लाई हैं, अब नक्सलवाद प्रभावित जिले भी तेजी से कम हो रहे हैं।”

घर-घर सस्ता एलईडी बल्ब पहुंचाया

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस के समय में एक एलईडी बल्ब 400 रुपये में आता था, मोदी ने इसकी कीमत घटाकर 40-50 रुपये कर दी। घर-घर सस्ता एलईडी बल्ब पहुंचाकर सरकार ने गरीब और मध्यम वर्ग के बिजली बिल में 20 हजार करोड़ रुपये बचाए हैं।

आप घर में बिजली पैदा करके हीरो बन जाएंगे

उन्होंने बिहार के लोगों से कहा, “मोदी ने एक नई योजना बनाई है जिससे आपकी बिजली का बिल ज़ीरो हो जाएगा। इतना ही नहीं आप घर में बिजली पैदा करके हीरो बन जाएंगे। इस योजना का नाम है ‘पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना।” इसके तहत छत पर सोलर पैनल लगाने के लिए सरकार आपको 75 हजार रुपया देगी। जितनी बिजली चाहिए, आप इस्तेमाल करो, बची हुई बिजली सरकार को बेच दो, यानी बिजली का बिल जीरो और साथ में आमदनी भी। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि किसानों का हित एनडीए की प्राथमिकता है।

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 2183563
आखरी अपडेट: 29th May 2024