प्रतिक्रिया | Monday, May 27, 2024

रामनवमी पर सूर्य की किरणों से हुआ रामलला का सूर्य तिलक

देशभर में चैत्र रामनवमी का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस अवसर पर श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में विराजे रामलला का सूर्य की किरणों से सूर्य तिलक किया गया। जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला का यह पहला सूर्य तिलक है।

दोपहर 12 बजे अभिजीत मुहूर्त में रामलला का सूर्य तिलक किया गया और मस्तक पर 3 मिनट तक सूर्य की किरणें पड़ीं। इस दृश्य को वहां उपस्थित श्रद्धालु देखकर अभिभूत हो गए। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर से रामलला के मंगल जन्मोत्सव का सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर दिखाया जा रहा है।

रामनवमी के अवसर पर बुधवार को भोर में ही रामलला सरकार का दिव्य अभिषेक किया गया। इसके बाद से ही रामलला भक्तों को दर्शन दे रहे हैं। यह क्रम रात 11 बजे तक चलेगा। शयन आरती के बाद मंदिर निकास मार्ग पर प्रसाद मिलेगा। रामलला के दर्शन के लिए लाखों की संख्या में भक्त अयोध्या पहुंचे हैं।

इस दौरान राममंदिर में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेन्द्र मिश्र भी उपस्थित रहे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पोस्ट में कहा कि सूर्यकुल भूषण श्रीरामलला के ललाट पर सुशोभित भव्य ‘सूर्य तिलक’ आज अखिल राष्ट्र को अपने सनातन गौरव से आलोकित कर रहा है। जय जय श्री राम!
(इनपुट- हिन्दुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 2086274
आखरी अपडेट: 27th May 2024