प्रतिक्रिया | Sunday, June 16, 2024

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेता और सबसे बड़े स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज (सोमवार) ओडिशा के ढेंकनाल में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया और उपस्थित जनसमूह से कहा कि आप यहां भाजपा की सरकार बनाइए, भाजपा ओडिशा के बेटे या बेटी को ही यहां का मुख्यमंत्री बनाएगी। पीएम मोदी ने कहा, “10 जून को ओडिशा में डबल इंजन सरकार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा क्योंकि इस बीजेडी (BJD) सरकार का जाना तय है। 21वीं सदी के ओडिशा को विकास की रफ्तार चाहिए। वो बीजेडी सरकार किसी भी हालत में नहीं दे सकती। इस शताब्दी के अब तक के पूरे हिस्से में आप बीजेडी को मौका दे चुके हैं। अब समय आ गया है कि आप बीजेडी की ढीली-ढाली नीतियों, ढीला-ढाले काम और धीमी रफ्तार को छोड़कर भाजपा की तेज रफ्तार सरकार चुनें।” उल्लेखनीय है कि इससे पहले आज सुबह पीएम मोदी ने ओडिशा के पुरी में रोड शो किया, रोड शो में विशाल भीड़ थी।

ओडिशा में पहली बार डबल इंजन सरकार

ओडिशा के ढेंकनाल में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ओडिशा में एक ही नारा गूंज रहा है, ओडिशा में पहली बार डबल इंजन सरकार। उन्होंने कहा, “आज देश में पांचवें चरण का मतदान भी हो रहा है। बड़ी संख्या में वोटर्स पोलिंग बूथ पर पहुंचकर अपना कर्तव्य निभा रहे हैं। मैं सभी मतदाताओं से और विशेषकर फर्स्ट टाइम वोटर्स से आग्रह करूंगा कि वे अपना वोट जरूर डालें।”

ओडिशा को किसने तबाह और बर्बाद किया ?

ओड़िशा के लोगों से प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मैं गुजरात से आया हूं, मैं सोमनाथ की धरती से आया हूं, जगन्नाथ की धरती को प्रणाम करने आया हूं लेकिन मैं ओडिशा में जब गरीबी देखता हूं, तो मेरे दिल में दर्द होता है कि इतना समृद्ध प्रदेश, इतनी महान विरासत वाले मेरे ओडिशा को किसने तबाह और बर्बाद कर दिया, इसकी वजह है, बीजेडी सरकार, जो पूरी तरह भ्रष्टाचारियों के कब्जे में है। बीजेडी के के छोटे-छोटे नेता भी करोड़ों के मालिक बन गए हैं।

पिछले 6 साल से श्री रत्न भंडार की चाबी का भी अता-पता नहीं

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान बीजेडी पर जमकर हमला बोला और कहा कि बीजेडी के राज में न तो ओडिशा की संपदा सुरक्षित है और न ही ओडिशा की सांस्कृतिक धरोहर सुरक्षित है। ये तो पद्म सम्मान से पुरस्कृत अंतर्यामी मिश्रा जी की धरती है, जिन्होंने जगन्नाथ संस्कृति को लेकर इतना काम किया है। लेकिन बीजेडी सरकार में जगन्नाथ जी का मंदिर भी सुरक्षित नहीं बचा है। पिछले 6 साल से श्री रत्न भंडार की चाबी का भी अता-पता नहीं है। इसके पीछे का बहुत बड़ा राज बीजेडी सरकार और मुख्यमंत्री के करीबी लोग छिपा रहे हैं। पूरा ओडिशा जानना चाहता है कि जो जांच हुई थी, उसकी रिपोर्ट में ऐसा क्या है कि बीजेडी ने वो रिपोर्ट ही दबा दी?

इस बीजेडी सरकार का जाना तय है

पीएम मोदी ने कहा कि आप यहां भाजपा की सरकार बनाइए, भाजपा ओडिशा के बेटे या बेटी को ही यहां का मुख्यमंत्री बनाएगी। उन्होंने आगे कहा कि 10 जून को ओडिशा में डबल इंजन सरकार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा क्योंकि इस बीजेडी सरकार का जाना तय है। 21वीं सदी के ओडिशा को विकास की रफ्तार चाहिए।

ओडिशा में भी पौने 200 वनधन केंद्र खुले हैं

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने आदिवासी परिवारों के लिए वनधन योजना बनाई, इसके माध्यम से वन उत्पादों की खरीद एमएसपी (MSP) पर होती है। देशभर में 3,500 से अधिक वनधन केंद्र हैं। यहां ओडिशा में भी पौने 200 वनधन केंद्र खुले हैं, इनमें 80 से अधिक वन उत्पादों की खरीद एमएसपी पर होती है। लेकिन, बीजेडी सरकार आपको वन उपज पर सही एमएसपी तक नहीं देती।

मोदी दिल्ली से आपको मुफ्त चावल देने के लिए पैसा भेजता है

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि बीजेडी सरकार की वजह से यहां हमारी माताओं-बहनों को घर चलाना बहुत मुश्किल हो गया है। मोदी दिल्ली से आपको मुफ्त चावल देने के लिए पैसा भेजता है, लेकिन बीजेडी (BJD) के लोग उसमें अपना फोटो लगते हैं और आपके हिस्से का चावल बाहर बेच देते हैं। इसलिए, ओडिशा की महिलाओं के लिए भाजपा ने एक बहुत बड़ी योजना बनाई है। भाजपा की सुभद्रा योजना ओडिशा की हर बहन को बहुत मदद करने वाली है। अपने सम्बोधन के दौरान पीएम मोदी ने ओडिशा के लोगों को पीएम-सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के बारे में भी बताया।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3649182
आखरी अपडेट: 16th Jun 2024